Wednesday, Jun 26, 2019

पांच साल की बच्ची का बलात्कार करने के जुर्म में फांसी की सजा 

  • Updated on 6/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजस्थान (Rajasthan) के अलवर जिले में पोक्सो अदालत ने पांच साल की बच्ची का बलात्कार कर उसकी हत्या के मामले में एक व्यक्ति को बुधवार को दोषी करार देते हुए फांसी की सजा सुनाई। विशिष्ट न्यायाधीश (पोक्सो) अजय कुमार शर्मा (Ajay Kumar Sharma) ने यह फैसला सुनाया।

छात्रा के अश्लील VIDEO सोशल मीडिया पर डालने वाला आरोपी बिल्डर गिरफ्तार 

उन्होंने आरोपी राजकुमार उर्फ धर्मेंद्र को बच्ची का बलात्कार (Rape) कर उसकी हत्या करने का दोषी मानते हुए फांसी की सजा सुनाई। घटना एक फरवरी 2015 को राजस्थान के बहरोड़ जिले की है। रेवाली गांव का आरोपी राजकुमार अपने पड़ोस में रहने वाली पांच साल की बच्ची को टॉफी देने के बहाने सूनसान जगह पर ले गया और उससे दुष्कर्म किया। दुष्कर्म के बाद उसने बच्ची के सिर पर भारी पत्थर मार उसकी हत्या कर दी।

UP: रिपोर्टिंग करने गए पत्रकार को पुलिस ने बुरी तरह पीटा, कपड़े उतरवा पेशाब पिलाया

पुलिस थाना बहरोड ने अभियुक्त के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 363,365 ,201 ,376 , 302 व पोक्सो कानून में आरोपपत्र पेश किया था। अदालत ने उसे धारा 376 के तहत आजीवन कारावास व 302 में मृत्युदंड की सजा सुनाई। न्यायाधीश ने अपराध को ‘रेयरेस्ट ऑफ रेयर’ करार दिया। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.