Thursday, Aug 18, 2022
-->
minister-son-rohit-joshi-gets-anticipatory-bail-in-rape-case

रेप मामले में मंत्री पुत्र रोहित जोशी को अग्रिम जमानत

  • Updated on 6/10/2022

रेप मामले में मंत्री पुत्र रोहित जोशी को अग्रिम जमानत
 

नई दिल्ली 10 जून (नवोदय टाइम्स): तीस हजारी कोर्ट स़्िथत अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश विनय सिंघल की अदालत ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार में मंत्री महेश जोशी के बेटे को बडी राहत दी है। अदालत ने दुष्कर्म के एक मामले में रोहित जोशी को अग्रिम जमानत दे दी। अदालत ने रोहित को शुक्रवार को जांच अधिकारी के सामने पेश होकर जांच में शामिल होने के निर्देश भी दिए हैं। रोहित ने दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती पर हनी ट्रैप मामले में फंसाने का आरोप लगाया है। 
पीड़िता ने रोहित जोशी के खिलाफ दिल्ली में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

एफआईआर दर्ज करने के बाद दिल्ली पुलिस रोहित को गिरफ्तार करने जयपुर पहुंची थी लेकिन रोहित वहां नहीं मिला, दिल्ली पुलिस  वहां रोहित के घर एक नोटिस चस्पा कर वापस आ गई थी नोटिस में रोहित जोशी को 18 मई को पेश होने को कहा था ख् लेकिन रोहित जोशी पेश नहीं हुआ ।

रोहित जोशी ने याचिका में कहा था कि उसकी युवती से फेसबुक के जरिये दोस्ती हुई थी। वे इस दौरान लिव.इन रिलेशनशिप में भी रह रहे थे। याचिका में कहा गया था कि रोहित जोशी ने युवती से सहमति से संबंध बनाए थे। लेकिन युवती ने रोहित पर अपनी पत्नी से तलाक देने का दबाव बनाया जा रहा था। युवती ने फरवरी में नोटरी से हलफनामा के जरिये लिव इन में रहने का दबाव बनाया था।
 

यह है मामला
युवती ने दिल्ली में दर्ज एफआईआर में कहा है कि रोहित ने शादी का झांसा देकर जनवरी 2021 से लेकर अप्रैल 2022 तक उसका शारीरिक शोषण करता रहा। जब वो रोहित की हरकतों का विरोध करती थी तो वो युवती के साथ मारपीट करता था।

युवती ने रोहित जोशी पर सवाई माधोपुर, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली और जयपुर में अलग.अलग जगहों पर शारीरिक शोषण के आरोप लगाए हैं। युवती ने रोहित जोशी पर अपने पिता के रुतबे के बल पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी देने और ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है। रोहित जोशी ने दिल्ली उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत याचिका दायर की लेकिन उच्च न्यायालय ने उसे राहत देने से इनकार करते हुए निचली अदालत में जाने को कहा था।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.