Sunday, Oct 17, 2021
-->
minorities commission summoned mp administration report bangle seller beating case rkdsnt

चूड़ी विक्रेता की पिटाई मामले में अल्पसंख्यक आयोग ने इंदौर प्रशासन से रिपोर्ट तलब की

  • Updated on 8/23/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने मध्य प्रदेश के इंदौर में एक मुस्लिम चूड़ी विक्रेता की पिटाई के मामले में सोमवार को जिला प्रशासन को नोटिस जारी किया और विस्तृत रिपोर्ट तलब की। आयोग के उपाध्यक्ष आतिफ रशीद के निर्देश पर इंदौर के जिला अधिकारी को जारी किये गए नोटिस में कहा गया है कि जिले में कई ‘सांप्रदायिक घटनाएं’ हुईं, जिनमें से यह एक है और ऐसा लगता है कि ऐसी घटनाओं से प्रशासन सही ढंग से नहीं निपट पाया है।

बुनियादी ढांचा क्षेत्रों की संपत्तियों के मौद्रिकरण में जुटी मोदी सरकार, सीतारमण का खास ऐलान

अल्पसंख्यक आयोग ने कहा, ‘‘सात दिनों के भीतर विस्तृत रिपोर्ट दी जाए। यह बताया जाए कि दोषियों के खिलाफ क्या कार्रवाई हुई और आगे ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए क्या कदम उठाये जा रहे हैं?’’ पुलिस के अनुसार, मूलतः उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के रहने वाले चूड़ी विक्रेता तस्लीम अली (25) को इंदौर के गोविंद नगर क्षेत्र में पीटे जाने की घटना रविवार दोपहर की है। 

मौलाना साद की मां की गुजारिश पर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को दिया चाबियां सौंपने का निर्देश

घटना के वायरल वीडियो में भीड़ में शामिल लोग चूड़ी विक्रेता को पीटते दिखाई दे रहे हैं, जबकि वह उनसे छोड़ देने का आग्रह कर रहा है। घटना के दूसरे वीडियो में चूड़ी विक्रेता को पीट रहा एक व्यक्ति उस पर महिलाओं से छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए मौके पर मौजूद अन्य लोगों को उसकी पिटाई के लिए उकसा रहा है। 
पुलिस ने इस घटना के संदर्भ में कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

कल्याण सिंह की श्रद्धांजलि सभा में राष्ट्रध्वज के ऊपर BJP का झंडा, विपक्ष ने उठाए सवाल

बता दें कि पुलिस ने चूड़ी बेचने वाले पर छेड़छाड़ के आरोप में पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। इससे पहले मध्यप्रदेश के गृहमंत्री ने चूड़ी बेचने वाले पर आरोप लगाए थे कि उसके पास दो आधार थे और वह अपने को मुस्लिम की बजाए हिंदू बताता है। इस तरह उसने लोगों से छल किया है। 

उमर खालिद ने दिल्ली दंगों को बताया साजिश, विरोधाभासों की ओर किया इशारा


 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.