Wednesday, Aug 10, 2022
-->
missing dalit girl''''''''''''''''''''''''''''''''s body found near sp leader''''''''''''''''''''''''''''''''s ashram

सपा नेता के आश्रम के पास मिला दलित युवती का शव, मां लगा चुकी है अपहरण का आरोप

  • Updated on 2/11/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में शहर कोतवाली क्षेत्र से पिछले दो माह से लापता एक युवती का शव समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री रहे फतेह बहादुर सिंह द्वारा बनवाए गए आश्रम के पास खाली जमीन से बरामद किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। मामले का मुख्य आरोपी रजोल सिंह सपा नेता फतेह बहादुर का बेटा है। अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है।

अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) शशि शेखर सिंह ने बताया कि युवती के लापता होने के बाद चार फरवरी को पुलिस ने एक आरोपी रजोल सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। बाद में विशेष अभियान समूह (एसओजी) की टीम ने इलेक्ट्रॉनिक र्सिवलांस की मदद से मिली जानकारी के आधार पर और आरोपी के एक साथी की निशानदेही पर आश्रम के पास की जमीन से बृहस्पतिवार को युवती का शव बरामद किया।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने शुक्रवार को सपा पर निशाना साधते हुए मांग की है कि राज्य सरकार पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए दोषियों के खिलाफ तुरंत सख्त कानूनी कार्रवाई करे। अपर पुलिस अधीक्षक सिंह ने बताया मामला प्रेम प्रसंग का हो सकता है। जांच की जा रही है और जल्द इसमें शामिल अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

गौरतलब है कि कुछ दिनों से लापता युवती की मां ने लखनऊ में सपा नेता की कार के आगे आत्मदाह का प्रयास किया था। बृहस्पतिवार को शव मिलने के बाद युवती की मां ने कहा कि वह पहले दिन से ही कह रही थीं कि उनकी बेटी का पूर्व मंत्री के बेटे रजोल सिंह ने अपहरण किया। महिला ने इस बीच स्थानीय पुलिस और उच्च अधिकारियों से भी संपर्क किया और किसी अनहोनी की आशंका जताते हुए उनसे लगातार आरोपी रजोल के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए युवती की मां ने 24 जनवरी को लखनऊ में आत्मदाह की कोशिश की, जिसके बाद सक्रिय हुई पुलिस ने रजोल सिंह को गिरफ्तार किया था। कोतवाली क्षेत्र के काशीराम कॉलोनी निवासी एक दलित महिला की बेटी आठ दिसंबर 2021 से गायब थी। युवती की मां ने नौ दिसंबर को पूर्व मंत्री के बेटे रजोल सिंह के खिलाफ बेटी के अपहरण का मामला दर्ज करवाया था।

बसपा प्रमुख मायावती ने शुक्रवार को ट्वीट कर सपा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘उन्नाव जिले में सपा नेता के खेत में दलित युवती का दफनाया हुआ शव बरामद होना अत्यंत दु:खद एवं गंभीर मामला है। परिवार वाले पहले से ही युवती के अपहरण और हत्या की आशंका जता रहे थे। राज्य सरकार पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए दोषियों के खिलाफ तुरंत सख्त कानूनी कार्रवाई करे।’

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.