Sunday, Oct 17, 2021
-->
missing-teenager-recovered-from-gurugram-accused-sent-to-jail

 लापता किशोरी को गुरुग्राम से बरामद किया,आरोपी को जेल भेजा

  • Updated on 9/17/2021

 
नई दिल्ली।टीम डिजिटल।कस्तूरबा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट बख्तावरपुर से लापता एक किशोरी को बाहरी उत्तरी जिला की एएचटीयू शाखा ने हरियाणा से ढूंढ निकाला है। पुलिस टीम ने जहां किशोरी को ट्रस्ट के हवाले किया। वहीं किशोरी को बहला फूसलाकर ले गए आरोपी को पकडक़र उसके खिलाफ पोस्को आदी धाराओं में मामला दर्ज कर जेल भेज दिया। 
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बीते 27 मार्च महीने में कस्तूरबा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट बख्तावरपुर की महिला वार्डन की शिकायत पर अलीपुर पुलिस ने ट्रस्ट से अचानक लापता पांच किशोरियों की गुमशुदगी दर्ज की थी। पुलिस टीम ने मामले की गंभीरता को देखते हुए काफी मशक्कत के बाद चार किशोरियों को सकुशल बरामद भी कर ट्रस्ट को सौंप दिया था। 

अब तक 200 लापता लोगों को परिवार से मिलवाया
 

पिता ने रिट दायर की दी थी
लेकिन एक किशोरी के बारे में कुछ नहीं पता चला था। बरामद चारों किशोरियों को भी उसके बारे में कुछ नहीं पता चला था। इस बीच लापता किशोरी के पिता ने उच्च न्यायालय मे एक रिट दायर कर दी। मामला एएचटीयू शाखा को सौंपा गया। इंस्पेक्टर राकेश मालिक के निर्देशन में मामले की जांच महिला एसआई मुमताज बानो को सौंपी गई। बरामद किशोरियों से पूछताछ की गई। ट्रस्ट के रूट पर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला और लापता किशोरी के बारे में कुछ अन्य लोगों से भी जानकारी लेने की कोशिश की गई। 

बाइक चोरी करते फिर बदमाशों को देते थे पांच हजार रुपये प्रति दिन किराए पर
 

सिकंदराबाद हरियाणा में रहने का पता चला 
अपने हयूमैन सॉर्से से पता चला कि किशोरी केजीएमटी छोडक़र गुरुग्राम हरियाणा इलाके में एक रोहित धारिया के साथ रह रही है। जिसके बारे में जानकारी पुख्ता की गई। महिला एसआई मुमताज बानो एएसआई प्रदीप कांस्टेबल श्रीनिवास, रविकांत और महिला कांस्टेबल कमलेश की टीम को तुरंत मौके पर छापेमारी के लिए गुडग़ांव, सिकंदराबाद हरियाणा के लिए रवाना किया गया। एक घर से किशोरी को सकुशल बरामद कर लिया। एनजीओ द्वारा किशोरी की काउंसलिंग की गई और मेडिकल जांच कराई गई,जिससे पूछताछ करने के बाद युवक को भी बदरपुर इलाके से पकड़ लिया गया। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.