Wednesday, Dec 01, 2021
-->

कारगो कैरियर वैन से गायब हुए 11.50 लाख के मोबाइल, जांच में जुटी पुलिस

  • Updated on 11/9/2017

Navodayatimes

नई दिल्ली/मुकेश ठाकुर। आईजीआई एयरपोर्ट के कर्गो से गुड़गांव के एक वेयर हाउस में डिलीवरी के लिए करीब 11.50 लाख मूल्य के मोबाइल फोन लेकर आए कार्गो कैरियर वैन में से रास्ते से ही सारे मोबाइल गायब हो गए। चोरी हुए करीब 150 कीमती मोबाइल फोन में कुछ एप्पल के आई फोन भी थे।

पिछले साल के मुकाबले नरेला अनाज मंडी में बढ़ी धान की कीमत और आवक

जांच करने पर पता चला कि वेयर हाउस में वैन पहुंचाने के बाद से ही चालक गायब है। यही नहीं बारीकी से जांच करने पर पता चला कि वैन का स्टील लॉक काटे जाने के बाद सफाई से वेल्डिंग किए जाने के साथ ही मोबाइल से भरा बैगेज का सील भी फर्जी है। तत्काल पुलिस ने हरि कार्गो करियर कंपनी के वीरेंद्र शुक्ला की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपी चालक राहुल यादव और उसके एक साथी रंजीत यादव की तलाश शुरू कर दी है। 

जानकारी के अनुसार हरि कार्गो कैरियर कंपनी द्वारा आईजीआई एयर पोर्ट पर देश भर में ऑनलाइन माध्यम से फोन की डिलीवरी करने के लिए आई एक शिपमेंट को गुडग़ांव स्थित वेयर हाउथ में पहुंचाना था। कैरियर कंपनी की ओर से आईजीआई कार्गो से मोबाइल से भरे बैगेज को सील करने के साथ ही कंपनी के वैन में डाल उसे लॉक कर दिया गया था। इसे लेकर कंपनी में पिछले तीन साल से चालक का काम कर रहा राहुल गुडग़ांव के डेल्हीवेरी प्राइवेट लिमिटेड के वेयर हाउस में पहुंच गया और फिर वैन वहीं छोड़ वहां से चला गया। जब डेल्हीवेयर कंपनी के प्रतिनिधि ने वैन का लॉक खोल बैगेज की जांच की तो पाया कि वह खाली पड़ा है। तत्काल इसकी सूचना हरि कार्गो कैरियर को दी गई।

 स्मॉग के खतरे को लेकर केजरीवाल ने मांगा अमरिंदर सिंह से वक्त, मिला इनकार

अपने साथियों के साथ मिलकर दिया वारदात को अंजाम

जांच अधिकारी ने बताया कि आरोपी चालक राहुल ने अपने एक साथ रंजीत व कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया है। जांच में पता चला है कि वारदात से मात्र कुछ दिनों पहले ही राहुल के पास उसके दरभंगा, बिहार स्थित गांव से करीब तीन से चार लोग आए थे। जोकि वारदात के बाद से ही गायब हैं। संभवत: उन्हीं के सहयोग से पूरी वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए टीमें बना दिल्ली के उसके ठिकानों के साथ ही बिहार में उसके गांव और रिश्तेदारों के यहां भी छापेमारी की जा रही है। साथ ही उसके बारे में जानकारी जुटाने के लिए सूचना तंत्र को भी अलर्ट कर दिया गया है 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.