Sunday, Oct 02, 2022
-->
mp: deadly attack on youth for supporting nupur sharma, fir on 13, two arrested

मप्र: नुपूर शर्मा का समर्थन करने पर युवक पर जानलेवा हमला, 13 पर FIR, दो गिरफ्तार

  • Updated on 7/21/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निलंबित प्रवक्ता नेता नुपूर शर्मा के पक्ष में बयान देने पर मध्य प्रदेश के आगर मालवा में बुधवार को 25 वर्षीय एक युवक पर कथित रूप से 13 लोगों ने धारदार हथियारों से जानलेवा हमला किया, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। यह जानकारी पुलिस ने दी है।

आगर मालवा के पुलिस अधीक्षक राकेश सगर ने बताया, ‘प्राथमिकी में जिक्र किया गया है पीड़ित आयुष जादम ने नुपूर शर्मा का समर्थन किया था। इसलिए उस पर हमला किया गया है।’ उन्होंने कहा, ‘यह अनुसंधान का विषय है कि उसने नुपूर शर्मा का समर्थन किया था या नहीं।’ सगर ने बताया, ‘इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।’ उन्होंने कहा कि इस हमले में आयुष के सिर पर चोट लगी है।

इसी बीच, आगर मालवा कोतवाली थाना प्रभारी हरीश जेजुरीकर ने बताया, ‘आगर मालवा निवासी 25 वर्षीय आयुष जादम मोटरसाइकिल पर सवार होकर आज यहां टोल टैक्स नाके से जा रहा था। तभी 13 लोगों आरोपी अमल, अरबाज, आशिफ, सरफराज, चिकी, अब्बू, अमन, सोहेल, मुन्ना, सलमान, फिरदोस, समीर और साजिद सभी निवासी आगर मालवा ने आयुष को रोका और धारदार हथियारों से जानलेवा हमला कर दिया।’

थाना प्रभारी ने बताया, ‘पुलिस ने फरियादी आशुतोष सोनी की रिपोर्ट पर इन 13 आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307, 147, 148, 149, 294 एवं 506 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। दो आरोपियों अब्बू एवं अरबाज को पकड़ लिया है और उनसे पूछताछ जारी है। बाकी की तलाश जारी है।’

उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से घायल आयुष को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे उज्जैन रेफर कर दिया गया। उन्होंने कहा कि मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक आरोपी मौके से फरार हो चुके थे।

घटना के बाद मौके पर बड़ी संख्या में भीड़ एकत्रित हो गई थी और हिंदूवादी संगठनों की ओर से कोतवाली थाने एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय का घेराव कर मामला दर्ज कराया गया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.