Wednesday, Jul 24, 2019

बारिश में भी रहा प्रदर्शन जारी, बिगड़ते माहौल को देख मुखर्जीनगर में तैनात की गई पैरामिलिट्री फोर्स

  • Updated on 6/18/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली (New Delhi) के मुखर्जी नगर (Mukharjee Nagar) में ऑटो ड्राइवर (Auto Driver) सरबजीत (Sarabjeet) की पिटाई के बाद से बवाल मचा हुआ है। मामले में कार्रवाई करते हुए 3 पुलिस वालों को सस्पेंड (3 Police Officers Suspended) कर दिया गया है। इसके बाद भी सिख समुदाय अन्य पुलिसवालों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग पर अड़ा है, जिसको लेकर बीती रात 3 बजे तक थाने के आगे प्रदर्शन किया गया।

देर रात बारिश के बाद भी प्रदर्शनकारी थाने के आगे डटे रहे। इससे पहले सिख प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने पहुंचे बीजेपी के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा के साथ धक्का-मुक्की हुई। सिरसा ने 4 लोगों के साथ थाने में बातचीत की, जिसके बाद वो लोगों को समझा रहे थे कि जांच निष्पक्ष होगी, लेकिन भीड़ उत्तेजित हो गई और धक्का-मुक्की पर उतर आई।

बंगाल के साथ दिल्ली में भी हड़ताल खत्म, काम पर लौटेंगे डॉक्टर

कई पुलिसवालों ने मिलकर सरबजीत को पीटा

बिगड़ते माहौल को देखकर मुखर्जीनगर इलाके में काफी संख्या में पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई है। इलाके में शांति बनाए रखने के लिए फोर्स के ने फ्लैग मार्च भी निकाला। बता दें कि गाड़ी की टक्कर को लेकर विवाद खड़ा हुआ जिसमें ऑटो ड्राइवर सरबजीत ने पुलिस वाले पर कृपाण से हमला बोल दिया, जिसके बाद पुलिस के कई जवानों ने मिलकर उसको बेरहमी से पीटा।

दिल्ली में बारिश से तापमान में आई गिरावट, लोगों ने ली राहत की सांस

मामले में 2 FIR दर्ज

घटना के बाद सिख समुदाय पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एक साथ खड़ा हो गया। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने इस मामले में दो एफआईआर दर्ज की है। एक एफआईआर सरबजीत के खिलाफ हमले का शिकार हुए एएसआई योगराज की ओर से दर्ज कराई गई है, जबकि दूसरी एफआईआर सरबजीत और उसके नाबालिग बेटे पर पुलिस की बर्बरता को लेकर दर्ज की गई है।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.