Monday, Aug 15, 2022
-->
musewala massacre: pune police reached delhi to interrogate miscreant lawrence bishnoi

मूसेवाला हत्याकांड: बदमाश लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ करने दिल्ली पहुंची पुणे पुलिस

  • Updated on 6/10/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब कांग्रेस के नेता एवं लोकप्रिय गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की हिरासत में मौजूद बदमाश लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ करने के लिये पुणे देहात पुलिस की एक टीम वहां गयी है। बिश्नोई को मूसेवाला की हत्या के मामले में मुख्य साजिशकर्ता कहा जा रहा है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि पूछताछ का उद्देश्य मूसेवाला हत्याकांड के आरोपी और बिश्नोई गिरोह के सदस्य संतोष जाधव के ठिकाने के बारे में कुछ सुराग हासिल करना है, जो फिलहाल फरार है। बिश्नोई फिलहाल दिल्ली पुलिस की हिरासत में है। बुधवार को दिल्ली पुलिस ने कहा था कि मूसलेवाला हत्या मामले में बिश्नोई मुख्य साजिशकर्ता है।

राजीव बजाज ने इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप की बढ़ती संख्या पर किया कटाक्ष 

  •  

पुणे देहात पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘दो अधिकारियों की एक टीम दिल्ली गये हैं, जहां वह दिल्ली पुलिस की विशेष प्रकोष्ठ से मिल कर बिश्नोई से पूछताछ करेंगे । हम जाधव के ठिकाने का पता लगाने के लिये विश्नोई से पूछताछ करना चाहते हैं, जो उस गिरोह का एक सदस्य है।’’ जाधव की पहचान मूसेवाला हत्याकंड में एक शूटर के तौर पर हुयी है । वह पुणे में भी हत्या के एक मामले में आरोपी है, इस मामले में पुलिस ने उसके खिलाफ मकोका लगाया है। 

RBI के रेपो दर बढ़ाने के बाद बैंकों ने आवास, वाहन एवं व्यक्तिगत ऋणों को किया महंगा 

अधिकारी ने बताया कि जाधव के ठिकानों की जानकारी लेने के अलावा पुणे देहात पुलिस यह भी जानना चाहती है कि क्या महाराष्ट्र का कोई अन्य युवक भी बिश्नोई गिरोह में शामिल है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की टीम के अलावा तीन और टीमों को जाधव का पता लगाने के लिये भेजा गया है। इस बीच, पंजाब पुलिस की एक टीम पुणे देहात पुलिस मुख्यालय पहुंची । यह टीम मूसेवाला हत्याकांड के मामले में बिश्नोई गिरोह के एक अन्य कथित सदस्य ‘महाकाल’ उर्फ सिद्धेश काम्बले से पूछताछ करेगी, जो स्थानीय पुलिस की हिरासत में है। 

चीन के कदम को नजरअंदाज कर भारत के साथ ‘विश्वासघात’ कर रही है सरकार : राहुल गांधी

जाधव को आश्रय देने के आरोप में काम्बले पुणे देहात पुलिस को वांछित था । उसके खिलाफ भी महाराष्ट्र संगठित अपराध रोकथाम अधिनियम (मकोका) लगाया गया है । उसके खिलाफ पुणे जिले में 2021 में हत्या का मामला दर्ज किया गया था। इस बीच, मुंबई पुलिस ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि बिश्नोई गिरोह के तीन सदस्यों ने सिने अभिनेता सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को पत्र लिख कर धमकी दी है और यह बदमाश बिक्रम बरार की साजिश है ताकि उन्हें डरा कर उनसे जबरन वसूली की जा सके। गौरतलब है कि पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को मूसेवाला की अज्ञात हमलावरों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी । 

दिल्ली पुलिस ने मामले में संलिप्त छह शूटरों की पहचान की 
दिल्ली पुलिस ने लोकप्रिय पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में कथित तौर पर संलिप्त छह शूटरों की पहचान कर ली है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। विशेष प्रकोष्ठ के विशेष पुलिस आयुक्त एचएस धालीवाल ने मीडिया को बताया कि गायक की मौत संगठित हत्या थी। मीडिया से बात करते हुए धालीवाल ने कहा कि पुलिस ने आठ संदिग्धों की तस्वीर जारी की थी और छह शूटरों की पहचान कर ली गई है। 

दुनिया की नजरों में आ गया है मोदी सरकार का ‘हिंदुत्व का एजेंडा’ : माकपा 

उन्होंने बताया कि इनमें से चार के पंजाब के मनसा में हुई हत्या में शामिल होने की पुष्टि हुई है। दिल्ली पुलिस ने बुधवार को कहा था कि इस हत्याकांड के पीछे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई मास्टरमाइंड है। गौरतलब है कि इस घटना के संबंध में इस सप्ताह महाराष्ट्र पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चलाकर पुणे से सिद्धेश हिरामन कांबले उर्फ महाकाल को महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) के तहत गिरफ्तार किया गया था।

पैगंबर पर टिप्पणी मामला: उद्धव ने कहा-भाजपा के कारण देश को शर्मिंदगी झेलनी पड़ी

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.