Wednesday, Oct 27, 2021
-->
narendra modi''''''''s birthday will be celebrated for 20 days

सिर्फ पार्टी नेताओं के बीच नहीं, समाज में सेवा कार्यों से 20 दिन मनाया जाएगा नरेंद्र मोदी का जन्मदिन

  • Updated on 9/12/2021

नई दिल्ली/ अनिल सागर। गुजरात में सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को इस बार भाजपा सेवा भाव के तौर पर मनाने की तैयारियां कर रही है। कार्यक्रमों की शुरूआत 17 सितम्बर, जन्मदिवस को होगी और समापन 7 अक्तूबर को किया जाएगा। इन कार्यक्रमों की श्रृंख्ला में पहली बार भाजपा उन चंद हजार कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों, पन्ना प्रमुख अथवा भाजपा से संबंधित लोगों से आगे समाज के विभिन्न वर्गों तक पहुंचेगी जहां उसका जनाधार बढ़े। 

      भाजपा नरेंद्र मोदी के जन्मदिन कार्यक्रमों को 7 अक्तूबर तक इसलिए मना रही है क्योंकि उन्होने 7 अक्तूबर, 2001 को पहली बार सत्ता संभाली थी और उसके बाद पूरे 12 साल 227 दिन मुख्यमंत्री पद पर रहे फिर प्रधानमंत्री पद संभाला और अब उन्हें 20 साल जनप्रतिनिधि के तौर पर हो रहे हैं। 

भाजपा इसे सेवा पखवाड़ा के तौर पर मनाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रधान सेवक वाली छवि व सत्ता को सेवा मानते हुए जन जन तक यह संदेश देना चाहती है। इस दौरान राशन की करीबन दो हजार दुकानों पर पहुंचकर निशुल्क चावल, गेंहू लेने वालों को जूट का बैग उपहार स्वरूप दिया जाएगा ताकि लोगों को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए संदेश दिया जा सके।
      भाजपा के एक नेता बताते हैं कि इस दौरान सेवा कार्य किए जाएंगे और झुग्गी बस्तियों में केक काटा जाएगा, युवाओं, बच्चों के साथ कार्यक्रम किए जाएंगे।  वैक्सीनेशन, गरीबों की सहायता, सेवा, कुष्ठ रोगियों के आश्रम में जाकर उनकी सेवा की जाएगी और सबसे रोचक है कि समाज के हर तबके से लगभग 11 हजार बैठकें की जाएंगी।

पार्टी के एक पदाधिकारी मानते हैं कि अभी पार्टी से जुड़े लोग हर कार्यक्रम, अभियान, धरना प्रदर्शन में होते हैं लेकिन यह कार्यक्रम समाज के गिने चुने 10-20 लोगों के बीच पहुंचकर उनके साथ मेल मुलाकात का होगा। पार्टी सूत्रों की माने तो हर जिले में दो से तीन कार्यक्रम जन्मदिन के उपलक्ष्य में किए जाएंगे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.