Tuesday, Nov 30, 2021
-->
navdeep-kaur-first-female-cab-driver-of-chandigarh-who-became-gangster

चंडीगढ़ की पहली महिला कैब ड्राइवर आखिर कैसे बन गई गैंगस्टर, पढ़ें

  • Updated on 12/14/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। चंडीगढ़ में अब से कुछ समय पहले एक महिला रातों-रात  सुर्खियों में आ गई। कई दिनों तक चंडीगढ़ में लोग इस लड़की के बारे में ही बात कर रहे थे। टीवी से लेकर अखबारों तक की हेडिंग में यही लड़की छाई हुई थी क्योंकि नवदीप कौर उर्फ दीप शहर की पहली महिला कैब ड्राइवर बनी थी। 

सब ठीक ही चल रहा था लेकिन अचानक एक दिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और उसकी असलियत खुलकर सामने आई तो पुलिस दंग रह गई। 

पाकिस्तान दौरे को लेकर फिर विवादों में घिरे नवजोत सिंह सिद्धू, शिकायत दर्ज

मोहाली में लूट
बात कुछ महीने पहले की है। पंजाब के मोहाली में एक लूट की एक वारदात को अंजाम दिया गया। बदमाशों ने बंदूक की नोक पर एक कार लूटी थी। पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस को दी थी। मोहाली और चंड़ीगढ़ पुलिस हरकत में आ गई। इसके बाद जांच शुरु हुई। 

गैग की सरगना निकली नवदीप कौर 
इससे पहले कोई कुछ समझ पाता पुलिस ने नवदीप कौर को उसके तीन साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद पुलिस ने 28 अगस्त को जो खुलासा किया वो सबके लिए चौकांने वाला था।

पुलिस ने जानकारी दी कि नवदीप इस गिरोह की सरगना थी। पुलिस ने उसके साथ-साथ मोगा के रहने वाले अनिल कुमार सोनू और जालंधर के लांबड़ा के रहने वाले गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी को भी गिरफ्तार किया। 

अमित शाह का राहुल गांधी पर निशाना, कहा- सब चोर मिलकर लगाते थे चौकीदार चोर-चोर का नारा

कार, हथियार बरामद 
पुलिस ने बताया कि नवदीप कौर और उसके साथियों ने बंदूक की नोंक पर लूटी गई कार भी बरामद कर लिया गया। इतनी ही नहीं पुलिस ने उनके पास से 350 ग्राम नशीला पाउडर, एक रिवाल्वर, कारतूस के साथ एक पिस्टल भी बरामद की। 

गैंगस्टर को जेल से भगाने की रच रहे था साजिश 
पुलिस अनुसार यह गिरोह लुधियाना की जेल में बंद अपने साथी गैंगस्टर दीपर उर्फ बिन्नी गुज्जर को जेल से भगाने की साजिश रह रहे थे। इसी साजिश को पूरी करने के लिए लूट की थी। 

मध्यप्रदेश की सत्ता तक पहुंचा कमलनाथ का पंजा, 17 को लेंगे सीएम पद की शपथ

पति के बारे में हुआ चौंकाने वाला खुलासा 
पुलिस ने नवदीप कौर के बारे में जानकारी इकट्ठा की तो पता चला कि नवदीप कौर का पति गुरविंदर सिंह छह बैंकों में डकैती डालने के आरोप में पहले से ही चंड़ीगढ़ की एक जेल में बंद है। इसके अलावा भी उसने की वारदातों को अंजाम दिया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.