Sunday, Apr 18, 2021
-->
nbt editor rubin dcruz molestation case delhi police kmbsnt

नेशनल बुक ट्रस्ट के संपादक पर यौन शोषण का केस दर्ज, लगे ये गंभीर आरोप

  • Updated on 3/5/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के वसंत कुंज नॉर्थ थाना पुलिस ने नेशनल बुक ट्रस्ट (NBT) के एक संपादक के खिलाफ यौन शोषण (Molestation Case) करने को लेकर एफआईआर दर्ज की है। संपादक के खिलाफ पिछले साल एक महिला ने यौन शोषण में शिकायत दर्ज कराई थी। इसकी जांच के बाद पुलिस ने फरवरी में एनबीटी के मलयालम विभाग के संपादक रुबिन डी क्रूज के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। 

इस संबंध में जिला के डीसीपी इंगित प्रताप सिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता महिला ने बताया था कि उसके साथ यह वारदात अक्तूबर 2020 को आरोपी ने अपने वसंत कुंज स्थित घर पर अंजाम दिया था। इसके आधार पर वसंत कुंज थाने में आईपीसी की धारा 354 के तहत केस दर्ज किया गया था। डि क्रूज केरल स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ चिल्ड्रेन लिट्रेचर के पूर्व निदेशक भी रह चुके हैं। 

राकेश टिकैत का दावा- किसान आंदोलन के समर्थन में BJP सांसद देंगे इस्तीफा

किराए का मकान ढूंढ रही थी महिला
महिला ने बताया था कि वह उस समय दिल्ली आई हुई थी। इस दौरान केरल की होने के कारण एक कॉमन फ्रैंड के माध्यम से डि क्रूज से मिली थी। उस दौरान वह दिल्ली में नई-नई आई थी और किराये के मकान की तलाश कर रही थी। इसी दौरान दोनों की मुलाकात हुई। डि क्रूज ने उसे सहयोग करने का आश्वासन दिया था। इसके बाद उसने दो अक्तूबर की रात आरोपी ने महिला को डिनर पर अपने घर पर बुलाया था।

CM केजरीवाल ने माता- पिता संग ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

जबरन दबोचने की कोशिश का आरोप
इस दौरान आरोपी ने उसके साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। यही नहीं, उससे जबरन दबोचने की कोशिश की थी। इसके बाद वह किसी प्रकार वहां से निकल भागी। इसकी जानकारी दोस्तों को दी, जिसकी सलाह पर महिला ने थाने पहुंच शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के बाद अक्तूबर के अंतम सप्ताह में पुलिस ने महिला का बयान भी दर्ज किया था। डीसीपी ने बताया कि एफआईआर के बाद इसकी जांच की जा रही है। साथ ही आरोपी से पूछताछ भी की गई है। तत्काल कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। जल्द ही पुलिस कोर्ट में चार्जशीट दायर करेगी। 

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.