Wednesday, Jul 06, 2022
-->
ncb''''s big action in delhi''''s shaheen bagh, 50 kg heroin and 30 lakh cash recovered

दिल्ली के शाहीन बाग में NCB की बड़ी कार्रवाई, 50 किलो हिरोइन और 30 लाख कैश बरामद

  • Updated on 4/29/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के शाहीन बाग में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बड़ी कार्रवाई की है। NCB ने यहां ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी है। एंटी ड्रग्स एजेंसी NCB ने  जामिया नगर के शाहीन बाग में 50 किलो हेरोइन और 47 किलो संदिग्ध नार्को बरामद किया है।

इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा 30 लाख कैश और नोट गिनने की मशीन भी घर से मिली है। एनसीबी ने छापेमारी की इस कार्रवाई के बाद अफगानिस्तान से भारत में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक गिरोह का खुलासा करने का भी दावा किया है।

एनसीबी के उप महानिदेशक (अभियान) संजय कुमार सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि बुधवार को दक्षिण दिल्ली के आवासीय परिसरों में छापेमारी के बाद 30 लाख रुपये नकद भी बरामद किये गये। अधिकारी ने बताया कि मादक पदार्थ थैलों, जूट की बोरी में और ई-कॉमर्स कंपनियों के पैकेट में लपेट कर रखा गया था।

उन्होंने बताया कि दिल्ली में मादक पदार्थों की, वह भी किसी आवासीय इलाके से यह सबसे बड़ी जब्ती है। अधिकारी ने बताया कि अन्य 47 किग्रा ‘संदिग्ध' मादक पदार्थ भी परिसरों से जब्त किया गया और एनसीबी ने जांच के लिए उसे प्रयोगशाला भेज दिया है।


सिंह ने कहा, ‘‘यह खुलासा हुआ है कि दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) तथा पड़ोसी राज्यों में सक्रिय एक ‘इंडो-अफगान' (भारत-अफगान) गिरोह इस मामले से संबद्ध है। इस गिरोह को स्थानीय स्तर पर हेरोइन उत्पादन करने में महारत हासिल है।'

 

 एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गिरोह का सरगना दुबई में रहता है और एजेंसी मामले की आगे की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि जिस व्यक्ति, भारतीय नागरिक, को गिरफ्तार किया गया है वह शाहीन बाग में छापा मारे गये आवासीय अपार्टमेंट में नहीं रहता था और उसने इसे किराये पर ले रखा था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.