Friday, Jul 23, 2021
-->
new delhi railway station gold smuggling dri sohsnt

Gold Smuggling: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर 43 करोड़ का सोना जब्त, आठ लोग गिरफ्तार

  • Updated on 8/30/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में सोने की अवैध तस्करी के एक बड़े गिरोह का पर्दाफास हुआ है।  राजस्व खुफिया महानिदेशालय (DRI)  ने म्यांमार (Myanmar) से तस्करी कर भारत लाए गए 43 करोड़ रुपये का सोना जब्त कर लिया है। इस सिलसिले में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आठ लोगों को गिरफ्तार किया।

दिल्ली: सेक्स रैकेट का हुआ भंडाफोड़, DCW ने पुलिस के साथ मिलकर लड़की को कराया रेस्क्यू

सोने की 504 छड़ें आरोपियों से बरामद
अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि 83.6 किलोग्राम वजन के सोने की 504 छड़ें आरोपियों से बरामद की गई हैं, जो महाराष्ट्र के सांगली जिले के रहने वाले हैं। डीआरआई ने शनिवार को जारी बयान में कहा कि शुक्रवार को डिब्रूगढ़-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस से नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचने पर आठ लोगों को पकड़ा गया।

दिल्ली: अपने लापता बच्चे को खोज रहे पिता की पीट-पीट कर ले ली जान

सोने की छड़ों पर विदेशी मार्किंग
डीआरआई के अधिकारियों ने सोने की 504 छड़ें जब्त की। ये छड़ें इन लोगों के लिए विशेष रूप से निर्मित कपड़े से बरामद हुई हैं। बयान में कहा गया है, 'तस्कर फर्जी पहचान पत्र (आधार कार्ड) के आधार पर यात्रा करते पाए गए।' जांच एजेंसी ने बताया कि खुफिया सूचना से पता चला कि बरामद सोने की छड़ों पर विदेशी मार्किंग थी और इन्हें मणिपुर में मोरे सीमा से म्यामां से तस्करी कर भारत लाया गया था।

जायजाद के लालच में दामाद ने सास-ससुर समेत दो सालियों को उतारा मौत के घाट

जब्त छड़ें 99.9 फीसदी शुद्ध हैं
गुवाहाटी से काम कर रहा गिरोह इसे दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में बेचने वाला था। जब्त छड़ें 99.9 फीसदी शुद्ध हैं और उनका वजन 83.621 किलोग्राम है। बयान में कहा गया, ‘‘इनका बाजार मूल्य करीब 43 करोड़ रुपये है।’’ इसमें बताया गया कि आठों गिरफ्तार लोगों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.