पश्चिमी यूपी और पंजाब में 7 जगहों पर NIA की छापेमारी, ISIS मॉड्यूल का बड़ा खुलासा

  • Updated on 1/17/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पिछले दिनों राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने राजधानी दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में छापेमरी कर आईएसआईएस आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया था। वहीं एक बार फिर एनआईए ने आईएसआईएस मॉड्यूल के मामले में ताबड़तोड़ छापेमारी की है।

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को एनआईए ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पंजाब के सात स्थानों पर छापे मारे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, टीम ने उत्तर प्रदेश के रामपुर, बुलंदशहर, मेरठ, हापुड़ अमरेहा और पंजाब के लुधियाना सहित एक और जगह पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि मेरठ जासौरा और अजराड़ा गांव में दबिश देकर वहां से कुछ दस्‍तावेज भी बरामद किए गए हैं।

ख्याला मर्डर: मां के साथ बदसलूकी का विरोध करना पड़ा भारी, पड़ोसी ने उतारा महिला को मौत के घाट

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पंजाब में छापेमारी के दौरान टीम ने लुधियाना से एक 20 साल के टीचर को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि जमायत उल्मा मदरसे से हिरासत से लिए गए इस टीचर से लगातार पूछताछ जारी है। इस पूछताछ में आईएसआईएस माड्यूल होने का बड़ा खुलासा हो सकता है।

एजेंसी का शक है कि इन इलाकों में आईएस के तर्ज पर नए मॉड्यूल सक्रिय है। यह समूह दिल्ली और उत्तर प्रदेश के अन्य हिस्सों में नेताओं और सरकारी प्रतिष्ठानों पर आत्मघाती हमले और सिलसिलेवार बम धमाके करने की योजना बना रहा था। 

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिया सुझाव, रेल यात्रियों को मिले ऑनलाइन FIR कराने की सुविधा

12 जनवरी के भी पड़ा छापा
बता दें कि गत 12 जनवरी को एनआईए की टीम ने हापुड़ के धौलाना क्षेत्र के गांव पिपलैड़ा में छापा मारा था,जहां से दो मौलवियों को भी हिरासत में लिया गया। दोनों ही उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के रहने वाले थे।

एनआईए के मुताबिक, अफसार (24) और शहजाद (21) पिपलेड़ा के ही जामिया हुसैनिया अबुल हसन मदरसे में शिक्षक थे। शहजाद से एक पैन ड्राइव, एक मेमोरी कार्ड और कुछ संदिग्ध किताबें बरामद की गई हैं। वहीं, अफसार की निशानदेही पर अजराड़ा निवासी उसके मामा के यहां से एक बैग और मोबाइल बरामद किया गया।

एनआईए का दावा है कि अफसार उन लड़कों में है, जो दिल्ली और उत्तर भारत के अन्य शहरों में आत्मघाती हमलों व बम धमाकों को अंजाम देने की फिराक में हैं।

नौकरी दिलाने के नाम पर महिला से किया गैंगरेप, किसी को बताने पर दी बच्चों को मार देने की धमकी

याद दिला दें कि बीते साल 26 दिसंबर को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उत्तर प्रदेश और नई दिल्ली में छापेमारी कर आईएसआईएस से प्रेरित एक संदिग्ध आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया था।

एनआईए ने इस सिलसिले में कम से कम 12 लोगों को गिरफ्तार किया। उन पर भीड़भाड़ वाली जगहों और राजनीतिक हस्तियों पर हमले की योजना बनाने का आरोप था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.