Sunday, Sep 19, 2021
-->
nirbhaya father statement on gang rape convict review petition supreme court

निर्भया के पिता ने जताई आशा- दोषी की याचिका खारिज करेगा SC, फांसी की तारीख होगी मुकर्रर

  • Updated on 12/18/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। निर्भया (Nirbhaya) गैंग रेप मामले में आज दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका (Review Petition) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई हो रही है। इस बीच निर्भया के पिता बद्रीनाथ सिंह का कहना है कि हमको पूरा भरोसा है कि दोषी की पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी जाएगी। 

इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि हमको इस बात की भी पूरी उम्मीद है कि आज दोषियों को फांसी देने की सजा की तारीख भी मुकर्रर कर दी जाएगी। बता दें कि आज पटियाला हाऊस कोर्ट में दोषियों की फांसी की सजा की तारीख पर भी सुनवाई होनी है। मंगलवार को दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका से चीफ जस्टिस एसए बोबड़े ने खुद के अलग कर लिया था। जिसके चलते सुनवाई आज यानी बुधवार तक के लिए टल गई थी। 

निर्भया केस: दोषी अक्षय की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

सात सालों से लड़ रहे लड़ाई
दिल्ली (Delhi) में 16 दिसंबर 2012 को हुए सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता (Gang Rape Victim) के माता-पिता ने कहा था कि वे न्याय पाने के लिए सात सालों से लड़ाई लड़ रहे हैं, लेकिन उनका इंतजार अभी तक खत्म नहीं हुआ है। निर्भया (Nirbhaya) की मां आशा देवी ने कहा था कि हम कई साल से अपनी बेटी को न्याय मिलने का इंतजार कर रहे हैं। दुर्भाग्य से अभी तक हमें न्याय नहीं मिला है, लेकिन हम हार नहीं मानेंगे। निर्भया ज्योति ट्रस्ट के जरिए हमारी लड़ाई जारी रहेगी जिसे महिलाओं के खिलाफ हिंसा को रोकने के लिए बनाया गया है। 

निर्भया के दोषियों को फांसी देने का काम मुझे दिया जाए- अंतर्राष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह

'फांसी की मांग पर लोगों का मिला समर्थन'
वहीं निर्भया के पिता बद्रीनाथ सिंह ने कहा था कि अपनी बेटी के दोषियों को फांसी देने की हमारी मांग को लोगों से मिले समर्थन ने हमें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि घटना के सात साल बाद भी हम दोषियों को मौत की सजा नहीं दे पाए। हम उन्हें सजा मिलने का इंतजार कर रहे हैं। लोगों के साथ के लिए मैं उनका शुक्रिया समर्थन करना चाहता हूं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.