Friday, Apr 03, 2020
nirbhaya mother hopes for new death warrant

नए डेथ वारंट को लेकर निर्भया की मां ने जताई उम्मीद, कहा- इस बार होगी दोषियों को फांसी

  • Updated on 2/17/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) के पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) ने निर्भया मामले के चार दोषियों को फांसी देने लिए तीन मार्च की तारीख निर्धारित कर दी है। ऐसे में निर्भया की मां ने सोमवार को उम्मीद जतायी कि उनकी बेटी के बलात्कार और हत्या मामले के चारों दोषियों को तीन मार्च को फांसी दे दी जाएगी

निर्भया केस: राष्ट्रपति ने खारिज की दोषी विनय शर्मा की दया याचिका

पहले दो बार मौत संबंधी वारंट पर लग चुकी है रोक
इससे पहले दो बार मौत संबंधी वारंट पर रोक लगा दी गयी थी। उन्होंने कहा, हमें उम्मीद है कि आदेश (मृत्यु वारंट) का आखिरकार पालन किया जाएगा।  इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने चारों दोषियों को तीन मार्च को सुबह छह बजे फांसी दिए जाने का नया वारंट जारी किया।

फांसी टलने से फफक पड़ी निर्भया की मां, कहा- वकील की चुनौती कभी नहीं होगी फांसी

दोषियों ने उपलब्ध कानूनी और अन्य विकल्पों का नहीं किया था उपयोग
यह तीसरा मौका है कि मुकेश कुमार सिंह (32), पवन गुप्ता (25), विनय कुमार शर्मा (26) और अक्षय कुमार (31) के खिलाफ मृत्यु वारंट जारी किया गया है। पहले दो बार वारंटों को पालन नहीं किया जा सका क्योंकि दोषियों ने उपलब्ध कानूनी और अन्य विकल्पों का उपयोग नहीं किया था।

निर्भया केस की जज भानुमति कोर्ट में हुईं बेहोश, सोमवार को होगी अगली सुनवाई

उम्मीद है अदालतें अब किसी भी याचिका पर गौर नहीं करेगी- निर्भया की मां
निर्भया की मां ने यह उम्मीद भी जतायी कि अदालतें फांसी की सजा को टालने वाली किसी याचिका पर गौर नहीं करेगी। निर्भया के पिता ने कहा कि वारंट जारी होने के बाद उन्हें बधाई भरे संदेश मिल रहे हैं और कहा जा रहा है कि न्याय के लिए सात साल का उनका संघर्ष अंतत: समाप्त हुआ। उनके मन में हालांकि कुछ दुविधा भी थी। उन्होंने कहा, 'मौत का वारंट जारी होने से हम खुश हैं। लेकिन हमारा संघर्ष उस समय तक जारी रहेगा जब तक कि उन लोगों को फांसी नहीं दे दी जाती।'      

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.