Thursday, Apr 09, 2020
nirbhaya rape case that black night when criminals embarrassed humanity and delhi

निर्भया कांड : वो काली रात, जब दरिंदों ने मानवता और दिल्ली को किया शर्मसार

  • Updated on 3/20/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कैसा संयोग था, जिस दिन निर्भया के साथ वह दर्दनाक वाक्या हुआ, उस दिन वह अपने दोस्त के साथ लाइफ ऑफ पाई मूवी देखने गई थी। इस मूवी में किस तरह से एक व्यक्ति समुद्र के बीच शेर और खुले पानी में अपनी जिंदगी की जंग जीतता है, लेकिन वहीं इस मूवी को देखने के बाद भी वह दंरिदों के बीच ऐसी फंसी कि अपनी जिंदगी की जंग को हार गई। 

आखिरकार 7 साल बाद मिला निर्भया को इंसाफ
16 दिसम्बर 2012 को दिन रविवार था, जब 23 वर्षीय निर्भया दोस्त के साथ साकेत स्थित सेलेक्ट सिटी मॉल में च्लाइफ ऑफ पाईज् मूवी देखने गई थी। मूवी खत्म होने के बाद फीजियोथेरेपिस्ट और उसका दोस्त ऑटो से रात 9 बजे मुनिरका बस स्टैंड पर पहुंचे थे। यहां दोनों बस का इंतजार कर रहे थे, तभी करीब 9:17 पर आईआईटी की तरफ से सफेद रंग की बस आकर रुकी। बस के साइड में यादव लिखा था और बस के शीशे में काले और पर्र्दे लगे थे। एक व्यक्ति ने उन्हें बस से छोडऩे के लिए कहा, जिस पर भरोसा कर उसका दोस्त और निर्भया उस बस में सवार हो गए। 

बस में हुई सवार तो हो गई दरिंदगी की शिकार 
दोनों बस में सवार हो गए, उस दौरान चालक समेत बस में 6 लोग सवार थे। निर्भया के दोस्त से 20 रुपए किराया वसूलने के बाद निर्भया के दोस्त और दोषी पवन कुमार में बहस हो गई। इसका विरोध जब निर्भया ने किया तो युवकों ने लड़के को पकड़ लिया और निर्भया के साथ छेडख़ानी शुरू कर दी।

इसी बीच एक नाबालिग लड़का केबिन से रॉड निकाल लाया और उसके दोस्त के सिर पर वार कर घायल कर दिया था। फिर युवती को पीछे की सीट पर ले जाकर दरिंदों ने न सिर्फ सामूहिक दुष्कर्म किया, बल्कि दरिंदगी की सारी हदें तोड़ दी थीं। पीड़िता ने खुद को छुड़ाने के लिए तमाम कोशिशें की, शरीर को नोचा, दांत काटा और मिन्नतें भी कीं, लेकिन हैवानियत पर उतारू इन दुष्कर्मियों पर कोई असर नहीं हुआ। 

24 किलोमीटर दौड़ती बस में की हैवानियत
बदमाश चलती बस में निर्भया के साथ रेप करते रहे और इस दौरान उन्होंने करीब 24 किलोमीटर तक बस को दौड़ाया। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक मुकेश बस को लेकर महिपालपुर रोड एनएच-८ से यूटर्न लेकर द्वारका रूट पर गया और फिर बस को लेकर महिपालपुर आ गया था। इसके बाद होटल के सामने चलती बस से दोनों को नीचे फेंकने के बाद सभी फरार हो गए थे।
 

comments

.
.
.
.
.