Friday, Sep 17, 2021
-->
nirbhaya rapist pawan juvenile plea gang rape case delhi high court

दिल्ली HC में निर्भया केस के दोषी पवन कुमार की याचिका खारिज

  • Updated on 12/19/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। निर्भया (Nirbhaya) गैंगरेप (Gang Rape) के दोषी पवन कुमार गुप्ता की याचिका पर सुनाई पूरी हो गई। दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले में दोषी की याचिका को खारिज कर दी। साथ ही कोर्ट ने दोषी के वकील पर 25000 रुपये का जुर्माना भी लगाया। पहले यह सुनवाई 24 जनवरी तक के लिए टाल दी गई थी। गुप्ता के वकील एपी सिंह ने कोर्ट से नए दस्तावेज पेश करने का समय मांगा था जिस पर सुनवाई टाल दी गई थी। 

निर्भया केस: दोषियों के डेथ वॉरंट पर फैसला 7 जनवरी तक के लिए टाला

डेथ वारंट पर 7 जनवरी टली सुनवाई
गौरतलब है कि बुधवार को निर्भया (Nirbhaya) गैंग रेप केस (Gang Rape case) के दोषियों की डेथ वारंट पर फैसला पटियाला हाउस कोर्ट ने 7 जनवरी तक के लिए टाल दी है। बहस के दौरान दिल्ली की अदालत को निर्भया मामले में चार दोषियों में से एक की पुर्निवचार अर्जी खारिज करने के उच्चतम न्यायालय के निर्णय के बारे में सूचित किया गया। इस पर कोर्ट ने कहा कि उच्चतम न्यायालय का आदेश आधिकारिक रूप से उनके पास आने दीजिये।

निर्भया के पिता ने जताई आशा- दोषी की याचिका खारिज करेगा SC, फांसी की तारीख होगी मुकर्रर

‘डेथ वारंट’ जारी करने पर बहस
हालांकि पीड़िता की मां ने बचाव पक्ष के वकील से कहा कि इससे ‘डेथ वारंट’ जारी करने में कोई रुकावट नहीं पड़ता।अदालत दिल्ली सरकार की उस अर्जी पर सुनवाई कर रही थी जिसमें निर्भया मामले में चारों दोषियों को फांसी देने के लिए ‘डेथ वारंट’ जारी करने का अनुरोध किया गया था। 

जानें CM केजरीवाल ने निर्भया के कातिलों को जल्द फांसी पर चढ़ाने की क्यों की मांग

अक्षय की पुनर्विचार याचिका SC ने की थी खारिज
इसके पहले, अक्षय की पुनर्विचार याचिका (Review petition) को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी। इसी मामले में मंगलवार को महज दस मिनट के भीतर ही सुनवाई टल गई, जब चीफ जस्टिस ने इस केस से खुद को अलग कर लिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.