Monday, Feb 17, 2020
noida-fraud-baba-arrested-for-cheating-people

नोएडा : लोगों को ठगने वाला ढोंगी बाबा गिरफ्तार

  • Updated on 9/10/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। लोगों को अपनी मायाजाल में फंसाकर उनसे जेवरात एवं नकदी चोरी करने वाले एक ढोंगी बाबा को थाना सेक्टर 20 की पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया। थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक राजवीर सिंह चौहान ने बताया कि पेशे से अकाउंटेंट पीड़ित अभिषेक रावत की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने ढोंगी बाबा को मंगलवार को गिरफ्तार किया।

IIT कानपुर में विदेशी छात्रा ने प्रोफेसर पर लगाया अनुचित व्यवहार का आरोप

उन्होंने बताया, ‘‘सेक्टर 15 में रहने वाले अभिषेक रावत अकाउंटेंट का काम करते हैं। नौ सितंबर को वह सेक्टर नौ में एक स्कूटर की दुकान पर अपनी स्कूटी की मरम्मत कराने गए थे, जहां गेरुआ वस्त्र पहने एक ढोंगी बाबा पहुंचा। उसने खुद को पहुंचा हुआ संत बताया तथा युवक से चाय पिलाने को कहा।

सिसोदिया बोले- जल्दी ही दिल्ली का होगा अपना शिक्षा बोर्ड, करेगा छात्रों की मदद

जब अकाउंटेंट उसे चाय पिलाने के लिये ले गया तो बाबा ने मंत्र जाप करते हुए अकाउंटेंट पर भभूत डालकर उसे वशीभूत कर लिया तथा उसके हाथ से अंगूठी एवं जेब से 5,000 रुपये निकाल लिये। थोड़ी देर बाद जब अकाउंटेंट बाबा के मायाजाल से बाहर आया तो उसे अपने साथ हुई घटना का पता चला।’’

परिवार को मिले बीमे का पैसा, इसलिए फाइनेंसर ने करवाई खुद की हत्या

उन्होंने बताया, ‘‘पीड़ित व्यक्ति ने घटना की रिपोर्ट थाना सेक्टर 20 में दर्ज कराई।’’ थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने इस घटना को अंजाम देने वाले ढोंगी बाबा सन्नी नाथ को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से अकाउंटेंट से चोरी किए गए 5,000 रुपये एवं सोने की अंगूठी भी बरामद कर ली गयी है। उन्होंने बताया, ‘‘पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह लोगों को अपने मोहपाश में फांसकर उनके सामान की चोरी करता है।’’

#JNU राजद्रोह मामले में ओछी राजनीति कर रही है #BJP : #AAP

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.