Friday, May 20, 2022
-->
notam will be implemented in the skies of delhi from january 19

19 जनवरी से दिल्ली के आसमान में लागू होगा नोटम

  • Updated on 1/19/2022

19 जनवरी से दिल्ली के आसमान में लागू होगा नोटम

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी लाल किले पर आयोजित होने वाले गणतंत्रता दिवस समारोह के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए झंडोत्तोलन व आयोजित परेड और सांस्कृतिक झांकियां देखने पहुंचे लोगों के बीच सामाजिक दूरी के मानदंडों के पालन के लिए सभी उपाय किए गए हैं। इसके अलावा सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नई दिल्ली हवाई अड्डे पर नोटम (एयरमेन के लिए नोटिस) जारी कर दिया गया है।

लगेंगे ये प्रतिबंध

आईजीआई एयरपोर्ट की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार  यह नोटम चार्टर्ड (नॉन-शेड्यूल्ड) फ्लाइट पर लागू है। इसमें 19 जनवरी से 24 जनवरी तक सुबह 10.15 बजे से दोपहर 1.15 तक लागू है। 26 जनवरी को सुबह 7:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक और फिर दोपहर 2:00 बजे से शाम 6.30 बजे तक के लिए जारी रहेगा। इसके साथ ही 29 जनवरी को बीटिंग रिट्रीट के दैरान दोपहर 2.00 बजे से शाम 7 बजे तक नोटम लागू है।

इन पर नहीं है प्रतिबंध

इस दौरान ट्रांजिट फ्लाइट नोटम पीरियड में लैंड नहीं कर सकती हैं। शेड्यूल्ड फ्लाइट पहले से तय शेड्यूल के हिसाब से ऑपरेट कर सकती हैं। यह नोटम भारतीय वायुसेना, बीएसएफ व सेना के एविएशन हेलिकॉप्टर पर नहीं लागू होगा। राज्यपाल और मुख्यमंत्रियों को ले जाने वाले सरकारी एयरक्राफ्ट या हेलिकॉप्टरों पर भी यह नोटम लागू नहीं होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.