Monday, Oct 03, 2022
-->
now 15 minutes free parking in multi level car parking at igi airport

आईजीआई एयरपोर्ट के मल्टी लेवल कार पार्किंग में अब 15 मिनट की फ्री पार्किंग

  • Updated on 8/17/2022

बुधवार से निजी वाहनों के लिए शुरू की गई सुविधा
- इंटरनेशनल टर्मिनल लेन 3 पर आने वाले सभी वाहन लेवल 1 और लेवल 2 में मिलेगी सुविधा

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।

दिल्ली के आईजीआई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर आने वाले अपने लोगों को लेने पहुंचने वाले लोगों के लिए एक नई सुविधा शुरू की गई है। इसमें अब अपने निजी वाहन से पहुंचने वालों को अब टर्मिनल पहुंचने वालों को यहां स्थित  मल्टी लेवल कार पार्किंग में 15 मिनट की फ्री पार्किंग की सुविधा मिलेगी। इस सुविधा के शुरू होने से अपनी कारें लेकर पहुंचने वालों को कुछ मिनटों की पार्किंग को लेकर होने वाली समस्या से निजात मिल गया है। दिल्ली एयरपोर्ट ऑपरेटर दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) की ओर से बुधवार से इस सुविधा को आम लोगों के लिए आरंभ कर दिया गया है।
यह सुविधा केवल निजी वाहनों के लिए ही है। कमर्शियल वाहन भी पार्क कर सकते हैं लेकिन उन्हें चार्ज देना होगा। टर्मिनल-3 में लोग अपने संगे संबंधी और दोस्तों को रिसीव करने पहुंचते थे। वे एयरपोर्ट के बाहर लेन-3 में कार खड़ी कर उनका इंजतार करते थे। कई बार अधिक लोगों के पहुंचने और लेन-3 में गाड़ियों की भीड़ अधिक होने पर तैनात सुरक्षाकर्मी और पुलिसकर्मी द्वारा वाहन मालिकों पर वहां अपनी कार हटाने के लिए दबाव बनाने लगते थे। कई बार तो सख्ती बरतते हुए ट्रैफिक पुलिस द्वारा चालान तक कर दिया जाता था।

ऐसी स्थिति में आने वाले यात्रियों के साथ ही कार लेकर पहुंचने वालों को भी खासी परेशानी होती थी। कई बार लोग सुरक्षा कर्मियों से उलझ भी जाते थे। लोगों की इन परेशानियों को देखते हुए डायल ने मल्टीलेवल कार पार्किंग में निजी वाहनों को बगैर चार्ज के पार्क करने की इजाजत दे दी है, लेकिन इसके लिए अधिकतम 15 मिनट का समय निर्धारित कर दिया है। यब 15 मिनट फ्री होगा पर इसके बाद उसे निर्धारित चार्ज देना होगा।
सीईओ-डायल विदेह कुमार जयपुरियार ने बताया कि डायल के अनुसार यह सुविधा बुधवार से शुरू हो गयी है। नई व्यवस्था से वाहन चालक के साथ साथ यात्रियों को भी सुविधा होगी। यात्री टर्मिलन तीन से आकर सीधा पार्किंग में जा सकते हैं और वहां से गाड़ी बैठकर गंतव्य जा सकतते हैं। लोगों की सुविधा के लिए डायल ने पहुंचने वाले यात्रियों और उनके परिवार के सदस्यों के सहयोग के लिए सडक़ पर साइनेज और बैरियर लगाए गए हैं। साथ उन स्थानों पर 24 घंटे गार्ड को तैनात किया जाएगा, जो लोगों की मदद करेंगे। इसके अतिरिक्त, यात्री दिल्ली एयरपोर्ट के सोशल मीडिया के माध्यम से भी अपडेट प्राप्त कर सकते हैं।

comments

.
.
.
.
.