Friday, Dec 09, 2022
-->
now passengers will be able to enjoy 5g internet at igi airport

आईजीआई एयरपोर्ट पर अब यात्री ले सकेंगे 5जी इंटरनेट का आनंद

  • Updated on 9/29/2022

एयरपोर्ट ऑपरेटर डायल ने पूरी की तैयारी, जल्द ही होगी सुविधा आरंभ
नई दिल्ली/टीम डिजिटल



राजधानी दिल्ली के आईजीआई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचने वाले यात्री अपने मोबाइल पर 5जी इंटरनेट सुविधा का आनंद ले सकेंगे। आईजीआई एयरपोर्ट ऑपरेटर दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट (डायल) ने टर्मिनल में यात्रियों को प्रदान किए जाने वाले इंटरनेट वाई फाई को अपग्रेड करने की प्रक्रिया को लगभग पूरी कर ली है। इसके साथ ही दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट देश का पहला एयरपोर्ट बन जाएगा, जहां यात्रियों को 5जी वाईफाई की सुविधा प्राप्त होगी।
डायल के मुताबिक जिन यात्रियों के मोबाइल फोन में 5जी की सुविधा होगी तो वे टर्मिनल 3 पर घरेलू प्रस्थान और अंतरराष्ट्रीय आगमन, बैगेज क्षेत्र, आगमन, मल्टीलेवल कार पार्किंग में इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। अभी भले ही एयरपोर्ट के सीमित क्षेत्र में यह सुविधा उपलब्ध होगी, लेकिन भविष्य में इसका विस्तार पूरे एयरपोर्ट क्षेत्र में किया जाएगा। इसमें एयरोसिटी व आसपास के इलाके भी शामिल होंगे।

अपग्रेड होने से यात्रियों को यह होगा फायदा

यात्री पहले के नेटवर्क की तुलना में 20 गुना तेज डेटा स्पीड का आनंद ले सकेंगे और उपलब्ध वाई-फाई सिस्टम या मौजूदा डेटा संचार नेटवर्क से 50 गुना तेज डेटा गति प्राप्त होगा। यह नेटवर्क उन्हें तेजी से डाउनलोड करने की सुविधा देगा। स्ट्रीमिंग के दौरान यात्रियों को शून्य बफरिंग, निर्बाध 3डी गेमिंग, वर्चुअल रियलिटी अनुभव जैसे संसाधन-गहन अनुप्रयोगों का निष्पादन, अत्यंत उच्च कनेक्टिविटी और सभी क्षेत्रों में पूर्ण कवरेज प्रदान करेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.