Tuesday, Sep 25, 2018

नन ने वैटिकन राजदूत से लगाई न्याय की गुहार, रेप आरोपी पादरी ने दी सफाई

  • Updated on 9/11/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। रोमन कैथोलिक पादरी पर रेप का आरोप लगाने वाली नन ने अब भारत में वैटिकन के राजदूत से न्याय की गुहार लगाई है। पीड़ित नन ने वैटिकन राजदूत को शिकायत अर्जी में लिखा है कि आरोपी पादरी मामले को रफा-दफा करने के लिए राजनीति और धन-बल का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके साथ ही नन ने अपनी याचिका में आरोपी पादरी के उसके पद से बर्खास्त करने की मांग की है। 

रघुराम राजन के बयान को लेकर भाजपा ने साधा कांग्रेस पर निशाना

Aadhaar के सॉफ्टवेयर में सेंधमारी, UIDAI को देनी पड़ी सफाई

भारत में वैटिकन राजदूत जियामबटिस्टा दिक्वॉत्रो को लिखे खत में पीड़ित नन ने लिखा, 'वह न्याय के लिए चर्च ऑथॉरिटी के पास आई हैं।' पीड़ित नन ने बताया है कि यह खत उसने वैटिकन राजदूत को इसलिए लिखा है, क्योंकि वह भारत में पवित्र कार्यों में चर्च का प्रतिनिधित्व करते हैं। इसलिए इस मामले में उनके फौरन हस्तक्षेप की जरूरत है। 

मायावती ने BJP के साथ कांग्रेस को लिया आड़े हाथ, महागठबंधन पर उठे सवाल

नन ने अपने इस याचिका में जालंधर के पादरी फ्रांको मुलाक्कल और उनके नजदीकियों पर आरोप लगाया है कि वे सभी अपने धन-बल का इस्तेमाल कर मामले को समाप्त करने का प्रयास कर रहे हैं। अपने रसूख का इस्तेमाल कर ये लोग पुलिस जांच को भी प्रभावित कर रहे हैं। 

आम आदमी पार्टी को चुनाव आयोग ने चंदे मामले में भेजा नोटिस

नेशनल हेराल्ड मामले में हाई कोर्ट ने दिया सोनिया-राहुल को करारा झटका

इस बीच आरोपी बिशप फ्रैंको ने मीडिया को अपनी सफाई में कहा, 'मुझसे ने पुलिस नौ घंटे तक पूछताछ की है। उन्होंने उसका (नन) बयान लिया और उसके बयान में विरोधाभास था। अब पुलिस जांच कर रही है कि कौन वाकई सच बोल रहा है? सुना है कि नन विरोध कर रही हैं। विरोध करने का उन्हें हक है।' 

अखिलेश यादव बोले- अहंकारी भाजपा को 50 हफ्तों में मुंहतोड़ जवाब देगी जनता

इसके साथ ही आरोपी बिशप ने इस मामले को विरोधियों की साजिश करार दिया। उन्होंने कहा, 'मुझे तो लगता है कि इसके पीछे उनका हाथ है, जो चर्च के खिलाफ हैं, वे इन सिस्टर्स का इस्तेमाल कर रहे हैं। यह एक साजिश है और कुछ लोग इस हालात का फायदा उठाना चाहते हैं।' 

संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर भड़के औवेसी और आंबेडकर

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.