Sunday, Dec 04, 2022
-->
objectionable-remarks-on-mahatma-gandhi-case-on-mahamandaleshwar

महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी, महामंडलेश्वर पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का केस

  • Updated on 7/15/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर श्री पंचदशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद सरस्वती ने बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की है। सोशल मीडिया पर इस संदर्भ में वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस को हरकत में आना पड़ा है। पुलिस ने महामंडलेश्वर के विरूद्ध एफआईआर दर्ज की है। 

धार्मिक भावनाओं को भड़काने के फेर में वह फंस गए हैं। श्री पंचदशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर एवं डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती का विवादों से पुराना नाता है। नए प्रकरण में वह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी कर मुश्किल में आ गए हैं। 

पुलिस के मुताबिक ट्विटर पर 2 मिनट 20 सेकेंड का वीडियो अपलोड किया गया है। वीडियो में यति नरसिंहानंद विवादित बयान देते नजर आ रहे हैं। इस बार उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर निशाना साधा है। मसूरी पुलिस ने बताया कि वीडियो में महामंडलेश्वर सरस्वती ने महात्मा गांधी पर हिंदुओं का कातिल होने का आरोप लगाया है। 

वीडियो में वह कहते हैं कि गांधी जी की वजह से 100 करोड़ हिंदुओं के पास आज अपनी एक इंच भूमि भी नहीं है। उन्हीं के कारण वर्तमान में सनातन धर्म के संत-महात्मा को जेल जाना पड़ रहा है। महामंडलेश्वर ने कहा है कि इस सिलसिले में वह जल्द देशभर में जागरूकता अभियान की शुरुआत करेंगे। 

गाजियाबाद के थाना मसूरी में तैनात दरोगा डॉ. रामसेवक ने इस मामले में महामंडलेश्वर के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने यति नरसिंहानंद के आपत्तिजनक बयान से समाज में शांति एवं कानून व्यवस्था भंग होने की आशंका जाहिर की है। 

उधर, पुलिस अधीक्षक (देहात) डॉ. ईरज राजा ने बताया कि इस प्रकरण में धार्मिक भावनाओं को भड़काने का मामला दर्ज कर जांच कराई जा रही है। जांचोपरांत उचित कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि इसके पहले भी यति नरसिंहानंद आपत्तिजनक बयान देकर विवाद उत्पन्न करते रहे हैं।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.