Sunday, May 22, 2022
-->
okhla mla amanatullah khan became a bad character in the police file

पुलिस की फाइल में ओखला विधायक अमानतुल्ला खान बना बैड कैरेक्टर

  • Updated on 5/13/2022

पुलिस की फाइल में ओखला विधायक अमानतुल्ला खान बना बैड कैरेक्टर

- जामियानगर थाना एसएचओ ने विधायक पर दर्ज मामलों को लेकर मार्च 2022 में डीसीपी को भेजा था पत्र
- थाने का बीसीघोषित होने के बाद अब स्थानीय पुलिस अधिकारिक रुप से विधायक पर रख सकते हैं नजर
- शुक्रवार को मदनपुर खादर हंगामा मामले में विधायक को साकेत कोर्ट से मिली जमानत

नई दिल्ली/टीम डजिटल।

ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस ने जामिया नगर थाने का घोषित बदमाश (बीसी) घोषित कर दिया है। विधायक पर अबतक दर्ज मामलों को लेकर एक रिपोर्ट बनाकर जामिया नगर के एसएचओ ने मार्च 2022 में दक्षिणी पूर्वी जिला के डीसीपी को पत्र भेजा था। उसे आदतन अपराधी बताते हुए थाने का बीसी घोषित करने का प्रस्ताव दिया था। जिसकी जांच के बाद डीसीपी ने 30 मार्च को प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया था। इसके बाद अब दिल्ली पुलिस को विधायक पर नियमित रूप से नजर रखने का आधिकार मिल गया है।
वहीं मदनपुर खादर में एमसीडी के अतिक्रमण हटाव अभियान के दौरान गिरफ्तारी के मामले में शुक्रवार को साकेत कोर्ट से विधायक अमानतुल्ला खान को जमानत मिल गई। विधायक को पुलिस ने अतिक्रमण स्थल पर प्रदर्शन करने और लोगों को पत्थरबाजी कर सरकारी कर्मियों पर हमला करने के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले नौ मई को भी शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाने पहुंची निगम की टीम को विधायक ने कार्रवाई नहीं करने दिया था। तब उन्हें हिरासत लेकर शाम को छोड़ दिया गया था। शुक्रवार देर रात तक वह जेल से बाहर आ जाएंगे।

1995 से 2022 तक 20 से अधिक एफआईआर दर्ज

एसएचओ द्वारा डीसीपी को भेजे गए रिपोर्ट में बताया है कि आरोपी विधायक आदतन अपराधी है। मूल रूप से मरठ करने वाला अमानतुल्ला खान 12 वीं के बाद जामिया मिल्लीया इस्लामिया में डिग्री के लिए नामांकन लिया था, पर डिग्री हासिल नहीं की थी। इसके बाद अपने कुछ साथियों के साथ इलाके में जबरन जमीनों पर अवैध कब्जा, अवैध निर्माण का काम शुरू किया था। इसी मामले मे 1995 में श्रीनिवासपुरी में विधायक पर पहला मामला मारपीट, हथियार लेकर उपद्रव करने व अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया था। वहीं 20 वां मामला वीरवार को मदनपुर खादर में उपद्रव के लिए लोगों को भडक़ाने का मामला दर्ज व गिरफ्तार किया गया था। जिस समय एसएचओ ने रिपोर्ट भेजी थी उस समय तक विधायक पर 18 मामले दर्ज थे जिसमें कई जघन्य मामले भी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.