Wednesday, Jun 19, 2019

एक बार फिर Mob Lynching के घेरे में आया असम, मुस्लिम बुजुर्ग को जबरन खिलाया सुअर का मीट

  • Updated on 4/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में भीड़ द्वारा हत्या (Mob Lynching) के प्रयासों में भले ही कहा जा रहा हो कि कमी आई है लेकिन यह उत्पात अभी थमा नहीं है। इसका हालिया उदाहरण बना था गुरुग्राम (Gurugram) का वो हादसा जहां एक मुस्लिम परिवार पर 20 से 25 लोगों की भीड़ ने हमला किया था। ये हमला सिर्फ एक क्रिकेट मैच को लेकर बताया गया था। 

अभी इस मसले को घटे ज्यादा समय भी नहीं हुआ कि देश के दूसरे हिस्से से भीड़ द्वारा एक मुस्लिम बुजुर्ग के साथ मारपीट का मामला सामने आया है।

बुजुर्ग महिला की निर्मम हत्या, पुलिस ने जानकार पर जताया शक

असम के बिश्वनाथ (Bishwanath) जिले से कथित तौर पर एक मुस्लिम बुजुर्ग की बीफ (Beef) बेचने को लेकर पिटाई की गई। सिर्फ पिटाई ही नहीं लोगों का जमीर इतना गिर गया कि उस बुजुर्ग शख्स को सजा के तौर पर सुअर (Pork) का मीट भी खिलाया गया। घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही है। 

जानकारी के मुताबिक, यह घटना असम के बिश्वनाथ जिले का है और पीड़ित का नाम शौकत अली बताया जा रहा है। वीडियों में देखा जा सकता है किस तरह भीड़ शौकत से उनके राष्ट्रीयता का प्रमाण मांग रही है। 

वीडियो में देखा जा सकता है कि शौकत कीचड़ में घुटनों के बल बैठे हैं, जहां भीड़ उनसे पूछ रही है कि वो कोई बांग्लादेशी है या भारतीय, अगर भारतीय है तो उसका नाम एनआरसी में दर्ज है या नहीं। भीड़ की दबंगई यहीं नहीं रुकती,इसके बाद शौकत को जबरदस्ती पोर्ख (सुअर की मीट) भी खिलाया जाता है।

तिहाड़ में महिला ने रची लूट की साजिश, ऐसे हुआ पर्दाफाश

Navodayatimes

वहीं भीड़ का आरोप है कि शौकत साप्ताहिक बाजार में बीफ बेच रहा था। इस पूरे मामले में शौकत को काफी चोट आई है जिसके चलते उसका नजदीकी अस्पताल में इलाज चल रहा है।  फिलहाल पुलिस ने इस मामले मेंदो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने ट्वीट कर इस घटना के होने की पुष्टि की और बताया कि विश्वनाथ थाने में मामला दर्ज किया गया है।

स्पेशल सेल के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 50 किलोग्राम हेरोइन के साथ चार तस्कर धरे

बता दें कि असम में बीफ खाना मना है। असम में सिर्फ 15 साल से ज्यादा उम्र के पशुओं को ही स्लॉटर हाउस ले जाया जा सकता है, लेकिन उसके लिए भी पहले राज्य सरकार से स्लॉटर के लिए अनुमति लेनी होती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.