Saturday, May 08, 2021
-->
on the arrest of accused vikas dubey his mother said sohsnt

विकास दुबे की गिरफ्तारी पर भावुक हुई मां, बोली- उसे महाकालेश्नर ने बचाया

  • Updated on 7/9/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश के कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी विकास दुबे उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार हो गया है। ऐसे में आरोपी की मां 'सरला देवी', जो पहले इस जघन्य अपराध के लिए बेटे के एनकाउंटर की बात कह चुकीं थीं। अब उन्होंने कहा है कि बेटे को महाकाल ने बचा लिया है।

'मैं विकास दुबे हूं कानपुर वाला'... गिरफ्तारी पर मीडिया के सामने चीखा गैंगस्टर, देखें वीडियो

बेटे को महाकाल ने बचा लिया- सरला देवी

आरोपी विकास की मां ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनका बेटा हर साल सावन के महीने में महाकाल के दर्शन को जाता था। उन्होंने कहा, 'बेटे को महाकाल ने बचा लिया। अब सरकार को जो सही लगेगा वह करेगी मेरे कहने से कुछ नहीं होगा।'  

विकास दुबे के केस की हो उच्चस्तरीय जांच, मिले हुए हैं अधिकारी और राजनेता- AAP सांसद

आज ही मारा गया था दुबे का साथी प्रभात

कानपुर पुलिस एनकाउंटर के मुख्य आरोपी विकास दुबे की गिरफ्तारी से पहले उसके दो साथियों को उत्तर प्रदेश पुलिस ने मुठभेड़ को दौरान एनकाउंटर में मार गिराया। दुबे का साथी प्रभात मिश्रा बीते बुधवार को फरीदाबाद से हिरासत में लिया गया था। टीम जब उसे रिमांड पर कानपुर ले जा रही थी, उसी दौरान पनकी थाना क्षेत्र में गाड़ी खराब हो गई। ऐसे में मौका पाकर आरोपी प्रभात एसटीएस के एक दरोगा की पिस्टल छीनकर भागने लगा। पुलिस ने जब उसका पीछा किया तो आरोपी ने गोलियां चलाना शुरू कर दी, जिसके बाद जवाबी गोलीबारी में प्रभात मिश्रा मारा गया।

कानपुर कांड का मुख्य आरोपी विकास दुबे उज्जैन से गिरफ्तार 

एनकाउंटर में मारा गया विकास का खास करीबी अमर दुबे
इससे पहले विकास दुबे के खास करीबी अमर दुबे को यूपी एसटीएफ ने हमीरपुर के मौदहा में एनकाउंटर के दौरान मार गिराया। ये एनकाउंटर उस समय हुआ जब आरोपी अमर दुबे को पुलिस ने घेर लिया ऐसे में अमर ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस द्वारा की गई जवाबी फायरिंग में अमर दुबे की गोली लगने से मौत हो गई। वहीं इस मुठभेड़ में मौदहा के इंस्पेक्टर मनोज शुक्ला और एसटीएफ के एक सिपाही भी गोली लगने से घायल हो गए थे।

comments

.
.
.
.
.