Thursday, Aug 16, 2018

कार में तोड़फोड़ करने वाला एक कांवड़िया गिरफ्तार, वायरल वीडियो से हुई पहचान

  • Updated on 8/10/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मोती नगर मार्ग पर मंगलवार शाम सड़क पार कर रहे एक कांवड़िए से कार छू जाने पर कार में तोडफोड़ करने वाले कांवड़ियों में से एक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कांवड़ियों के झुंड द्वारा बीच सड़क पर कार में तोड़फोड़ के बाद भी कोई शिकायत नहीं मिलने पर स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया था।

इसके बाद वायरल हुए वीडियो के आधार पर आरोपियों की पहचान शुरू की थी। पुराने आपराधिक रिकॉर्ड के आधार पर वीरवार को उत्तम नगर के राहुल उर्फ बिल्ला नामक युवक को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पर उत्तम नगर थाने में चोरी का मामला दर्ज है। डीसीपी विजय कुमार ने बताया कि मंगलवार शाम मोती नगर इलाके से सड़क से जा रहे एक कांवड़िए  से पीछे से आर रही एक आई-टेन कार छू गई थी। इससे उस कांवडिय़ां द्वारा लाया गया जल सड़क पर गिर गया था।

इसी बात को लेकर कांवडि़ए की कार चला रही युवती से विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि युवती ने एक कांवड़िए  को थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद वहां जमा कांवड़ियों ने कार पर हमला बोल दिया और तोड़फोड़ शुरू कर दी। यह देख कार चला रही युवती और कार में साथ बैठा उसका एक साथी कार छोड़कर अपनी जान बचा भाग गए। इधर कांवड़ियों ने डंडों से कार को तोड़नी शुरू कर दी। इससे इस मार्ग पर जाम लग गया। इस दौरान वहां खड़े लोगों ने पूरी घटना का वीडियो बना उसे वायरल कर दिया। कार मालिक ने पुलिस में शिकायत नहीं दी। 

इसके बाद पुलिस ने स्वत: मामला दर्ज कर वीडियो से तोडफ़ोड़ कर रहे कांवडिय़ों की तस्वीरें निकाल उनकी तलाश शुरू की। इस दौरान पुलिस टीम ने कांवड़ियां कैंपों के साथ ही थानों में दर्ज आपराधिक रिकॉर्ड से भी पहचान शुरू की। इसी में आरोपी की पहचान हुई। इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस उससे वारदात में शामिल अन्य साथियों के बारे में पूछताछ कर रही रही है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.