Tuesday, May 21, 2019

श्रीलंका में फिर हुए दंगे, सोशल मीडिया पर सरकार ने लगाया बैन

  • Updated on 5/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से भड़की साम्प्रदायिक हिंसा में बहुसंख्यक सिंहली समुदाय के लोगों द्वारा मुसलमानों की दुकानों और वाहनों को आग लगाए जाने की घटना में एक व्यक्ति की मौत के बाद देश के कई हिस्सों में अनिश्चितकालीन कफ्र्यू लगा दिया गया है।

सोशल मीडिया पर सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया
दंगा भड़काने और हिंसा करने के आरोप में मंगलवार को 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया। सरकार ने मंगलवार को उत्तर पश्चिम प्रांत को छोड़कर सभी इलाकों में राष्ट्रव्यापी रात के कफ्र्यू में ढील देने की घोषणा की। उत्तर पश्चिम प्रांत में सोमवार को भीड़ के हमले में एक मुस्लिम व्यक्ति की मौत हो गई थी।

अमेरिका में दो विमान आपस में टकराए, पांच की मौत

Image result for sri lanka social media ban

'मलेशिया गोल्डन ग्लोबल अवार्ड’ की ज्यूरी के प्रमुख होंगे राजकुमार हिरानी

एनटीजे समेत दो चरमपंथी समूहों पर प्रतिबंध
कोलम्बा: सरकार ने ईस्टर पर आतंकवादी हमले करने वाले नेशनल तौहीद जमात समेत तीन इस्लामी चरमपंथी समूहों को प्रतिबंधित कर दिया है। राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने कई चरमपंथी संगठनों को प्रतिबंधित करने के आदेश वाला असाधारण गजट जारी किया। उन्होंने अगले नोटिस तक देश में ड्रोन के इस्तेमाल पर भी रोक लगा दी।

नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे), जमाते मिलायते इब्राहिम (जेएमआई) और विलायत अस सेयलानी (डब्ल्यूएएस) संगठनों को प्रतिबंधित किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.