Saturday, Dec 04, 2021
-->
onions stolen from warehouse in maharashtra patna due to rising prices

बढ़ती कीमतों के बीच महाराष्ट्र, बिहार के गोदाम से हुई लाखों की प्याज चोरी

  • Updated on 9/24/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्याज की आसमान छूती कीमतों के बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) में नासिक के रहने वाले एक किसान ने शिकायत दी है कि अज्ञात लोगों ने उसके गोदाम से एक लाख रुपए मूल्य के प्याज चुरा लिए हैं। पुलिस निरीक्षक प्रमोद वाघ ने मंगलवार को बताया कि प्याज (Onion) की उपज लेने वाले किसान राहुल बाजीराव पगार ने सोमवार को प्याज चोरी की शिकायत दी।

चिन्मयानंद प्रकरण: हाईकोर्ट से छात्रा को नहीं मिली राहत, SIT ने किया गिरफ्तार

किसान ने कहा कि कलवन तालुका में अपने गोदाम में उसने गर्मी के स्टॉक के रूप में 25 टन प्याज को 117 प्लास्टिक क्रेटों में भरकर रखा था। लेकिन रविवार शाम उसे पता चला कि एक लाख रुपए मूल्य का पूरा प्याज भंडार से गायब है। वाघ ने बताया कि चोरी की शिकायत दर्ज कर ली गई है और अब उसके प्याज को स्थानीय बाजार तथा पड़ोसी राज्य गुजरात में तलाशा जा रहा है।

कांग्रेस का PM के बयान पर पलटवार, कहा- भारत में सब ठीक तो जरूरी चीजों के दाम कैसे बढ़ रहे

नई दिल्ली समेत देश के अन्य हिस्सों में प्याज 70 से 80 रुपए किलो मिल रहा है। प्याज की उपज लेने वाले प्रमुख राज्यों में सामान्य से अधिक बारिश के कारण प्याज की कीमतें इतनी बढ़ गई हैं।

महाराष्ट्र चुनाव: शिवसेना ने कहा, भारत- पाक बंटवारे से भी भयंकर सीटों का बंटवारा

ऐसा ही प्याज चोरी का एक और मामला बिहार (Bihar) से सामने आया है। पटना (Patna) के फतुहा कोतवाली क्षेत्र के सोनारू इलाके में एक व्यापारी के प्याज गोदाम से लगभग 8 लाख रुपये से अधिक की प्याज चोरी का मामला सामने आया है। व्यापारी ने अज्ञात के खिलाफ प्रथमिकी दर्ज करा दी है। पुलिस चोरों की तलाश में जुट गई है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.