Wednesday, Dec 07, 2022
-->
Open threat to retired officer, sell expensive land at cheap price or else give one crore

रिटायर्ड ऑफिसर को खुली धमकी, महंगी जमीन सस्ते दाम में बेचो वरना एक करोड़ दो, कब्जे का भी प्रयास

  • Updated on 9/25/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। रिटायर्ड ऑफिसर की महंगी जमीन को सस्ते दाम पर खरीदने का प्रयास किया गया। इसमें असफल होने पर अवैध कब्जा करने की कोशिश की गई। विरोध होने पर पिस्टल दिखाकर जान से मारने की धमकी दी गई। कोई भी तरकीब काम न आने पर एक करोड़ की रंगदारी के लिए दबाव बनाया गया। 

आरोपियों ने खुली धमकी दी है कि या तो कम दाम पर जमीन बेची जाए अथवा रंगदारी दी जाए। पुलिस द्वारा सुनवाई न किए जाने पर पीड़ित को कोर्ट का दरवाजा खट-खटाना पड़ा। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने 6 आरोपियों के विरूद्ध गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। राजनगर सेक्टर-2 में सोहनवीर तोमर सपरिवार रहते हैं। 

वह सेना के रिटायर्ड मेजर हैं। सेवानिवृत्ति के बाद से वह परिवार के साथ समय गुजार रहे हैं। मसूरी थानांतर्गत दीनानाथपुर पूठी गांव में सोहनवीर की पत्नी के नाम से जमीन है। आरोप है कि काफी समय से कुछ व्यक्ति इस भूमि को मनमुताबिक रेट पर खरीदने का प्रयास कर रहे हैं। महंगी जमीन को सस्ते रेट पर बेचने का दबाव डाला जा रहा है। 

मकसद में कामयाब न होने पर आरोपियों ने जमीन पर अवैध कब्जा करने की भी कोशिश की थी। वहां जबरन अवरोधक लगाकर कुछ पोल उखाड़ दिए गए थे। रिटायर्ड मेजर सोहनवीर विगत 17 जुलाई 2021 को बेटे संग अपनी जमीन देखने पहुंचे थे। उस दौरान उन्हें पिस्टल दिखाकर धमकी दी गई। 

दाल न गलने पर आरोपियों ने एक करोड़ रुपए की डिमांड की है। पीड़ित को धमकी दी गई है कि मामला निपटाना है तो रकम देनी पड़ेगी। वरना अंजाम बुरा होगा। रिटायर्ड अफसर की शिकायत पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। ऐसे में उन्हें कोर्ट की शरण लेनी पड़ी। 

कोर्ट के आदेश पर मसूरी पुलिस ने राजपाल सिंह चहल, सरबचन सिंह, पवन चहल, सुनील अरोड़ा तथा उत्तम सिंह के विरूद्ध एफआईआर दर्ज की है। उधर, सीओ वर्णिका सिंह का कहना है कि जांचोपरांत उचित कार्रवाई की जाएगी। 
 

comments

.
.
.
.
.