Thursday, Oct 28, 2021
-->
oxygen concentrator hoarding khan chacha town hall restaurant registration canceled kmbsnt

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जमाखोरी मामले में खान चाचा और टाउन हॉल रेस्तरां का रजिस्ट्रेशन रद्द

  • Updated on 7/31/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली पुलिस के लाइसेंस विभाग ने नवनीत कालरा के खान चाचा और टाउन हॉल रेस्तरां का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया है। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जमाखोरी और कालाबाजारी से जुड़े मामले में ये कार्रवाई की गई है। बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान इन दोनो रेस्टोरेंट के मालिक नवनीत कालरा पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जमाखोरी के आरोप लगे थे। मई माह में दिल्ली पुलिस ने कालरा को गिरफ्तार किया था। 

कालरा ने अपनी अग्रिम जमानत के लिए हाईकोर्ट का रुख किया था। हालांकि हार्कोर्ट से उसे कोई राहत नहीं मिली थी। बाद में साकेत कोर्ट से कालरा को राहत मिली थी। 

दिल्ली-NCR का मोस्ट वॉन्टेड गैंगस्टर काला जठेड़ी गिरफ्तार, स्पेश सेल ने दबोचा

क्या है पूरा मामला
बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जमाखोरी और उसकी कालाबाजारी के मामले सामने आ रहे थे। इसी समय  एक छापामारी के दौरान, कालरा की मिल्कियत वाले तीन रेस्तरां से 524 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए गए थे। इसके दिल्ली क्राइम ब्रांच नेनवनीत कालरा को कोर्ट में पेश कर 3 दिन की पुलिस हिरासत में लिया। 

पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि आखिरकार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी में नवनीत कालरा के साथ कौन-कौन लोग शामिल थे।

ममता बनर्जी बोलीं- लोकतंत्र कायम रहना चाहिए, हर 2 महीने में आऊंगी दिल्ली 

धनशोधन की जांच में जुटा  प्रवर्तन निदेशालय
वहीं इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) धनशोधन की जांच में जुटा है। ईडी ने जून के महीने में व्यवसायियों नवनीत कालरा और गगन दुग्गल के ठीकानों पर छापेमारी की थी। जिन स्थानों पर छापे मारे गए उनमें दक्षिणी दिल्ली के महरौली स्थित मंडी रोड में उनके आवास, कालरा के रेस्तरां- खान चाचा, टाउन हॉल और नेगा एंड जू के साथ-साथ खान मार्केट में दयाल ऑप्टिकल्स शामिल थे। एक टीम ने कालरा के बैंक लॉकरों की अलग से तलाशी ली। कालरा के आवास से ईडी की टीम ने 150 विदेशी ब्रांड की शराब की बोतलें बरामद कीं थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.