Monday, Sep 27, 2021
-->
parrot lost, lost senses, noida police could not find it even after six months

तोता हुआ गुम , उड़ गए होश, छह माह बाद भी न खोज पाई नोएडा पुलिस

  • Updated on 9/9/2021


नई दिल्ली, (दिनेश शर्मा): दिल्ली से सटे नोएडा में एक तोता अचानक गायब हो गया। तोता गायब देख उसे अपने बच्चे की तरह लाड़ प्यार करने वाली महिला परेशान हो गई। तोता चोरी होने के शक में महिला ने फौरन पुलिस की मदद के लिए डायल-112 पर कॉल कर दी। फोन रिसीव करने वाले पुलिस कर्मी ने उन्हें मदद कर भरोसा दिया और फिर इसकी सूचना नोएडा पुलिस व संबंधित थाना के प्रभारी को दी। थाना प्रभारी ने डायल-112 में सूचना देने वाली महिला से सम्पर्क साधा और फिर उन्हें एक चौकी प्रभारी का नंबर दिया। चौकी प्रभारी ने घटनास्थल दूसरे चौकी क्षेत्र का बताते हुए पल्ला झाड़ लिया। तोते के गुम होने से परेशान महिला ने फिर पुलिस की मदद मांगने के लिए कॉल कर दिया। इस बार थाना प्रभारी ने महिला से बातचीत करते हुए तोता हर हाल में खोज कर देने का आश्वासन देकर संबंधित चौकी प्रभारी का नंबर दे दिया। चौकी प्रभारी से महिला ने बात की। इस बात को छह माह हो गए लेकिन अब तक महिला का तोता नहीं मिला है। महिला और पुलिस की बीच हुई बातचीत का ऑडियो इन दिनों खूब वायरल है। इस ऑडियो के चटपटे कमेंट के साथ वायरल होने के बाद देखना यह है कि अब किसके तोते उड़ते है।  
इस ऑडियो वायरल के बारे में जब नवोदय टाइम्स संवाददाता ने छानबीन की तो पता चला कि ऑडियो में हुई बातचीत सही है। तोता गायब है। थाना सेक्टर-39 के सदरपुर कालोनी के पास खजूर कालोनी में रहने वाली एक महिला का लॉक डाउन के दौरान एक तोता घर से गायब हुआ था। उसने डायल-112 पर मदद मांगी थी। इसके बाद तोता को लेकर थाना सेक्टर-39 प्रभारी से लेकर चौकी प्रभारी सलारपुर व चौकी प्रभारी सदरपुर तक के महिला को समझाने बुझाने में तोते उड़ गए थे। चौकी प्रभारी सदरपुर कमल शंकर ने महिला को भरोसा दिया कि उनका तोता जरूर खोज कर लायेंगे। महिला ने अपने पडोस में रहने वाले कुछ लोगों पर शक भी जताया था लेकिन वह लोग अब वहां स शिफ्ट हो चुके है। महिला के मुताबिक जिस घर के लोगों पर शक था। वहां जाकर पूछा तो उन्होंने कहा कि आप का तोता उड़ गया है। जो उस वक्त मात्र पांच माह का था और चोट लगने के कारण उड़ नहीं सकता था। वह लोग झूठ बोल रहे है। उसे महिला मूल रूप से बिहार की रहने वाली है। इस बारे में चौकी प्रभारी कमल शंकर से बातचीत की गई तो तोते की कहानी बताई कि वह लॉक डाउन के समय का मामला है। उस वक्त प्रयास किया गया था खोजने का लेकिन मिला नहीं था।   

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.