Monday, Jun 27, 2022
-->
passengers-at-igi-terminal-forgot-the-bag-full-of-money-cisf-returned

आईजीआई टर्मिनल पर यात्री भूले रुपयों से भरा बैग, सीआईएसएफ ने लौटाया

  • Updated on 4/27/2022

आईजीआई टर्मिनल पर यात्री भूले रुपयों से भरा बैग, सीआईएसएफ ने लौटाया
अलग अलग दो यात्रियों को लौटाये रुपये 
नई दिल्ली/टीम डिजिटल।

आईजीआई एयरपोर्ट, दिल्ली की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवान यहां आने वाले यात्रियों की हर प्रकार से सुरक्षा करते हैं। ऐसे ही दो मामलों में टर्मिनल 1 पर अपना रुपयों से भरा हुआ बैग भूल गए दो यात्रियों को उनके बैग लौटा दिए। इनमें से बैग में 6.50 लाख रुपये व दूसरे के बैग में 27,500 रुपये भरे हुए थे। 
सीआईएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि पहला मामला 25 अप्रैल का है। शाम 7.50 बजे सीआईएसएफ की क्यू आर टी की टीम नेे प्रीपेड टैक्सी बूथ के सामने एक काले रंग का ट्रॉली बैग देखा। तत्काल आस पास के यात्रियों से पूछताछ की गई, पर किसी ने उस बैग के बारे में जानकारी नहीं दी। इसके बाद उस बैग की सुरक्षा जांच की गई, जिसमें बैग में किसी प्रकार का खतरनाक सामान नहीं मिला।  ट्रॉली बैग खोलने पर बैग के अंदर 6.50 लाख रुपये नकद और कुछ कीमती सामान मिला। इस बीच अभिषेक विष्णु गोयनका नाम का एक यात्री इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई-191 से सूरत पहुंचे यात्री ने बैग न मिलने पर वहां तैनात सीआईएसएफ कंट्रोल रूम से संपर्क किया। बाद में उचित सत्यापन के बाद, ट्रॉली बैग व उसमें रखे 6.5 लाख नकद रुपये यात्री अभिषेक विष्णु गोयनका को सौंप दिया गया।
वहीं दूसरा मामदा 26 अप्रैल का है। यहां तडक़े सुबह 4.40 बजे सीआईएसएफ की टीम को प्री-एसएचए क्षेत्र में एक लावारिस लिफाफा पड़ा मिला था। इस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए टीम ने कुछ समय पहले तक की सीसीटीवी फुटेज जांच की। इसमें पता चला कि लिफाफा अपना सामान उठाते हुए एक यात्री के बैग से गिर गया था। सुरक्षा की दृष्टि से उक्त लिफाफे की जांच की गई। यह पता लगाने के बाद कि लिफाफे के अंदर कोई खतरनाक वस्तु तो नहीं है, उसे खोला गया। लिफाफा खोलने पर लिफाफे के अंदर 27,500 रुपये की नकद राशि मिली। पता चला कि यात्री बोर्डिंग गेट क्षेत्र में है और उसे इंडिगो एयरलाइंस की उड़ान संख्या 6ई-6019 से उदयपुर जाना था। सत्यापन के बाद आदिश जैन नामक यात्री को उसका लिफाफा लौटा दिया गया। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.