Tuesday, Jul 05, 2022
-->
pastor and his wife arrested for luring people to convert to christianity in goa

गोवाः ईसाई धर्म अपनाने का लालच देने वाला पादरी और उसकी पत्नी गिरफ्तार

  • Updated on 5/27/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। गोवा में लोगों को नकदी देने तथा उनकी बीमारियों के इलाज का वादा कर ईसाई धर्म अपनाने के लिए फुसलाने के आरोप में पुलिस ने एक पादरी और उनकी पत्नी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

मापुसा पुलिस थाने के अधिकारी के मुताबिक, दो व्यक्तियों द्वारा अलग-अलग शिकायत दर्ज कराने के बाद पादरी डोमनिक डिसूजा और उनकी पत्नी जोन को बृहस्पतिवार की रात गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों ने अपनी शिकायत में पादरी और उनकी पत्नी पर धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि दंपति के खिलाफ दो अलग-अलग प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की गईं हैं। पादरी और उनकी पत्नी उत्तरी गोवा के सालिगाओ गांव में सक्रिय थे, जो राजधानी पणजी से करीब 20 किलोमीटर दूर है।

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘पादरी और उनकी पत्नी पर धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच वैमनस्य को बढ़ावा देने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से जानबूझकर दुर्भावनापूर्ण कृत्यों में शामिल होने के आरोप के अलावा औषधि और चमत्कारिक उपचार (आपत्तिजनक विज्ञापन) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।’

पुलिस को शिकायत मिली थी कि दंपति लोगों को नकद या लंबी बीमारी का उपचार करने सहित अन्य वादों का लालच देकर ईसाई धर्म अपनाने के लिए कह रहे थे। पुलिस अधिकारी के मुताबिक आरोपी दंपति को शुक्रवार को एक स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा, जहां पुलिस आगे की जांच के लिए उनकी हिरासत की मांग करेगी।

comments

.
.
.
.
.