Friday, May 07, 2021
-->
person-wrote-a-suicide-note-before-committing-suicide-said-this-prshnt

आत्महत्या करने से पहले व्यक्ति ने लिखा सुसाइड नोट, कहा- रेप की झूठी FIR से आहत हूं

  • Updated on 3/16/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में इन दिनों इन दिनों आत्महत्या (Suicide) के मामले हर दिन सामने आ रहे हैं। गोयला खुर्द में 41 साल के एक व्यक्ति ने शुक्रवार शाम अपने घर में खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली। उस व्यक्ति के पास से सूइसाइड नोट मिला है जिसमें उसने लिखा है कि एक महिला और उसके पिता ने उसके खिलाफ झूठी रेप की शिकायत दर्ज करवाई है, डीसीपी संतोष कुमार मीणा ने मामले की पुष्टि की है। पुलिस ने मृतक की मां की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू किया है। क्राइम टीम ने वारदात स्थल की जांच की।

अमरावती भूमि घोटाला: आंध्र प्रदेश पुलिस ने पूर्व CM नायडू को जारी किया नोटिस, TDP ने कहा ये

स्टेटमेंट देने की स्थिति में नहीं था पीड़ित
जानकारी के मुताबिक दीपक सांगवान ने शाम करीब चार बजे सिर पर गोली मारकर आत्महत्या की। मामले की जानकारी पुलिस को वैंक्टेश्वर अस्पताल से दी गई। पुलिस को जानकारी दी गई, गोयला खुर्द के रहने वाले दीपक को गोली लगने के बाद अस्पताल में एडमिट किया गया है। जिसके बाद पुलिस टीम अस्पताल पहुंची। लेकिन पीड़ित स्टेटमेंट देने की स्थिति में नहीं था। पुलिस को जांच में पता चला कि उसने पिस्टल से खुद को गोली मारकर घायल किया है। 
वहीं सबूतों को वारदात स्थल से वेरिफाई किया गया और पीड़ित की मां का ब्यान रिकॉर्ड किए गए। 

UP के CM ऑफिस से फोन नहीं उठाते अधिकारी, 25 DM को भेजा नोटिस

महिला ने करवाई थी झूठी एफआईआर दर्ज
पुलिस को जांच में वारदात स्थल से एक पिस्टल और दो गोलियों के साथ एक खोल भी मिला है फिलहाल सामानों को पुलिस ने जब्त कर लिया है जिसमें एक सूइसासाइड नोट भी है। इसमें मृतक ने लिखा है कि महावीर एन्क्लेव में रहने वाली एक महिला और उसके पिता ने उस पर झूठी एफआईआर दर्ज करवाई है। मृतक ने उक्त महिला को दो लाख रुपये दिए थे। महिला ने यह पैसे मृतक को चेक के जरिए वापस किए। लेकिन चेक बाउंस हो गया। जिसके बाद मृतक ने महिला पर कोर्ट में केस कर दिया।

जब महिला को कोर्ट का समन मिला तो महिला और उसके पिता ने मृतक को झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी। मृतक ने लिखा है कि लड़की ने उस पर रेप की झूठी शिकायत दर्ज करवा दी। जांच में पता चला है कि लड़की ने सागरपुर थाने में मामला दर्ज करवाया है।

सेना भर्ती घोटाला: कपूरथला-बठिंडा समेत 30 जगह छापे, 17 सैन्य अफसरों पर केस दर्ज

बिहार में एक साथ पूरे परिवार ने की आत्महत्या
इससे अलग हाल ही में बिहार के सुपौल जिले के राघोपुर थाना अंतर्गत गद्दी गांव में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने शनिवार को बताया कि फॉरेंसिक विशेषज्ञों का दल घटनास्थल का मुआयना कर रहा है। मृतकों की शिनाख्त मिश्रीलाल साह (50), उनकी पत्नी (44) , दो बेटियों और नौ वर्ष के एक पुत्र के रूप में की गई है।       

क्षेत्र में चर्चा है कि आॢथक तंगी से परेशान होने के कारण मिश्रीलाल ने अपने पूरे परिवार के साथ आत्महत्या कर ली है। इस संबंध में पूछे जाने पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि मिश्रीलाल कोयला बेचकर जीवकोपार्जन करते थे और उनकी बड़ी लड़की ने करीब ढाई साल पहले अंतरजातीय विवाह किया था, जिसके बाद परिवार गांव के लोगों से और रिश्तेदारों से अलग-थलग रहने लगा था।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.