Saturday, Jan 28, 2023
-->
pinky-irani-arrested-in-extortion-case-involving-thug-sukesh-chandrasekhar-in-police-custody

ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े जबरन वसूली मामले में पिंकी ईरानी गिरफ्तार, पुलिस हिरासत में

  • Updated on 11/30/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राष्ट्रीय राजधानी की एक स्थानीय अदालत ने ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े जबरन वसूली मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा बुधवार को गिरफ्तार पिंकी ईरानी को तीन दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। स्थानीय अदालत ने यह भी कहा कि पुलिस को इस मामले की व्यापक जांच के लिए खुली छूट दी जानी चाहिए। दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा ने कहा कि मुंबई निवासी ईरानी, आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) कार्यालय में जांच में शामिल हुई।

अदालत को यह अवगत कराया गया कि ईरानी ने ही कथित तौर पर अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज सहित कई बॉलीवुड हस्तियों का परिचय ठग सुकेश चंद्रशेखर से कराया था और वह वसूली की रकम के बंटवारे में भी अहम भूमिका निभाती रही थी। नलवा ने कहा, ‘‘(ईरानी के खिलाफ) पर्याप्त सबूत होने के बाद उसे इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है और अदालत में पेश किया गया है, जहां से उसे तीन दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। आगे की जांच जारी है।''

दिल्ली की एक अदालत ने चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के धनशोधन मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को मंगलवार को यह कहते हुए नियमित जमानत दे दी कि आरोपी को जांच के दौरान गिरफ्तार नहीं किया गया था, इसलिए यह जमानत देने का मामला बनता है। ईओडब्ल्यू ने जबरन वसूली मामले में फर्नांडीज से सितंबर में पूछताछ की थी। फिलहाल जेल में बंद चंद्रशेखर पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह जैसे हाई-प्रोफाइल व्यक्तियों सहित कई लोगों को धोखा देने का आरोप है।

विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक ने पुलिस की अर्जी पर ईरानी को तीन दिसंबर तक उसकी हिरासत में पूछताछ के लिए भेज दिया। पुलिस ने दावा किया है कि वह मुख्य आरोपी चंद्रशेखर के संपर्क में थी और उसकी आपराधिक गतिविधियों से अवगत थी। वह कथित तौर पर चंद्रशेखर को बहुत बड़े कारोबारी के तौर पर दर्शाती थी और कुछ बॉलीवुड हस्तियों के साथ उनकी बैठकों को सुविधाजनक बनाने में सहायक थी। ईरानी की चार दिन की हिरासत मांगते हुए पुलिस ने अदालत से कहा कि जबरन वसूली से प्राप्त पैसों का पता लगाने और संपत्तियों तथा अन्य मददगारों की पहचान की जरूरत है।

हालांकि, बचाव पक्ष के वकील ने इस आधार पर रिमांड अर्जी का विरोध किया कि ईओडब्ल्यू की रिमांड अर्जी में जिन तथ्यों का उल्लेख किया गया है, वे बिल्कुल ईडी की अर्जी के समान हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चंद्रशेखर से जुड़े करोड़ों रुपये के धनशोधन मामले में फर्नांडीज को एक आरोपी के रूप में नामित करते हुए 17 अगस्त को आरोप पत्र दायर किया था। ईडी के मुताबिक, फर्नांडीज और एक अन्य बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही ने चंद्रशेखर से लग्जरी कार और अन्य महंगे उपहार प्राप्त किए थे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.