कॉलर ने दी PM मोदी को जान से मारने की धमकी, सुरक्षा एजेंसियों में मचा हड़कंप

  • Updated on 1/18/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली पुलिस के कंट्रोल रूम में वीरवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया, जब एक अज्ञात कॉलर ने फोन कर कहा कि वह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जान से मार देगा।

कॉल करने वाले ने अपना नाम मुख्तार अली बताया और फोन काट दिया। कॉल को ट्रेस किया गया तो फोन की लोकेशन आनंद पर्वत इलाके की थी। तत्काल मामले की जांच का जिम्मा मध्य जिला पुलिस को सौंप दिया गया है।

NIA की यूपी और पंजाब में ताबड़तोड़ छापेमारी, लुधियाना से ISIS के सहयोगी मौलवी समेत पांच गिरफ्तार

इसके अलावा दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल भी मामले की जांच में जुुटी। देर शाम उसे गिरफ्तार कर लिया। सुबह करीब 11 बजे पुलिस कंट्रोल रूम में एक फोन आया था। फोन करने वाले ने अपना नाम बताते हुए कहा कि वह प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी और एक केंद्रीय मंत्री की हत्या कर देगा, आप बचा सकते हो तो बचा लो।

ख्याला मर्डर: अपनी बेटी का भी गुनहगार है दंपति का हत्यारा, कई सालों से कर रहा था यौन उत्पीडन

इससे पहले की पुलिस कर्मी उसके कुछ और सवाल करते उसने यह कहकर उसने फोन काट दिया। इसके बाद तत्काल इसकी सूचना आला अधिकारियों को दी गई और कॉल करने वाले फोन को ट्रैक करना शुरू किया गया, जिसमें उसके फोन का लोकेशन मध्य दिल्ली के आनंद पर्वत इलाका मिला।

पुलिस ने उस नंबर को टेक्नकल सर्विलांस पर लगा दिया है। फिर भी प्रधानमंत्री से मामला जुड़ा होने के कारण इसे हल्के में न लेते हुए पुलिस ने कई घंटों की मशक्कत के बाद दबोच लिया। प्राथमिक जांच में उसने बताया कि मजाक में उसने फोन किया था पर पुलिस इसे गंभीरता से लेते हुए पूछताछ कर रही है।

राकेश अस्थाना समेत CBI के 4 अधिकारियों के कार्यकाल में कटौती

गौरतलब हो कि मात्र तीन माह के अंदर यह दूसरी घटना है, जिसमें प्रधानमंत्री को मारने की धमकी सीधे दिल्ली पुलिस को मिली है। इससे पहले अक्तूबर माह में दिल्ली पुलिस के आयुक्त के ई-मेल पर किसी ने ई-मेल मैसेज कर प्रधानमंत्री को मारने की धमकी दी थी। इसके अलावा नवंबर 2016 में भी एक युवक ने पुलिस कंट्रोल रूम को कॉल कर बताया कि कुछ लोग पीएम को मारने की साजिश रच रहे हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.