Friday, Jul 01, 2022
-->
pmc bank fraud ed attaches three hotels in delhi worth rs100 crore kmbsnt

PMC Bank Fraud Case: दिल्ली में 100 करोड़ के फैब होटल्स को ED ने किया अटैच

  • Updated on 9/19/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब एंड महाराष्ट्र बैंक (PMC Bank) घोटाले से जुड़े मनी लॉड्रिंग केस की जांच के दौरान दिल्ली के 100 करोड़ रुपये की कीमत के 3 होटलों को अटैच किया गया है। ये होटल फैब होटल्स के नाम से जाने जाते हैं। इस मामले में अब तक ईडी ने 360 करोड़ रुपये की गैर गिरवी प्रॉपर्टी को अटैच कर लिया है। ये प्रॉपर्टी  हाउसिंग डिवेलपमेंट इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (HDIL) के प्रमोटर्स राकेश और सारंग वाधवान से जुड़ी है। 

पीएमसी बैंक फ्रॉड केस में दिल्ली के जिन होटलों को अटैच किया गया है वो हैं- होटल कॉनक्लेव कमफर्ट D-150, ईस्ट ऑफ कैलाश, होटल कॉनक्लेव बूटीक A-20 कैलाश कॉलोनी, और होटल कॉनक्लेव एग्जीक्युटिव C-22, कालकाजी। ये तीनों होटल्स फैब होटल्स के रूप में जाने जाते हैं। बताया जा रहा है कि इन कंपनियों का मालिकाना हक एम/एस दीवान रियलटर्स प्राइवेट लिमिटेड और राकेश कुमार वाधवान, लिब्रा रियलटर्स प्राइवेट लिमिटेड, एम/एस लिब्रा होटल्स प्राइवेट लिमिटेड, रोमी, मेहर के पास है। 

कोरोना से परेशान बुजुर्ग ने दिल्ली हाईकोर्ट दायर की याचिका, PMC बैंक से पैसे निकालने की मांग

धोखाधड़ी  से लिया था 247 करोड़ का लोन
जांच एजेंसी ने खुलासा कि या है कि धोखाधड़ी के जरिए पीएमसी बैंक से एम/एस लिब्रा रियलटर्स प्राइवेट लिमिटेड, एम/एस दीवान रियलटर्स प्राइवेट लिमिटेड ने 247 करोड़ का लोन लिया। ये लोन एचडीआईएल ग्रुप ऑफ कंपनीज की ओर से पीएमसी बैंक से लिए गए 6117 करोड़ रुपए लोन का ही हिस्सा है।

#PMC बैंक घोटाला: #HDIL प्रमोटरों को आर्थर रोड जेल में ही बितानी होंगी रातें

मुंबई पुलिस की शिकायत पर ईडी ने शुरू की थी जांच
जानकारी के लिए आपको बता दें कि साल 2019 के अक्टूबर माह में एचआईडीएल कंपनी और उसके प्रमोटर्स राकेश कुमार वाधवान, सारंग वाधवान, पीएमसी बैंक के चेयरमैन वारयाम सिंह, तत्कालीन एमडी जॉय थॉमस और अन्य के खिलाफ ईडी ने जांच शुरू की थ। मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की शिकायत पर ये जांच प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत शुरू की गई थी। 

 

 

comments

.
.
.
.
.