Tuesday, May 24, 2022
-->
police-action-on-55-criminals-in-48-hours

48 घंटे में 55 अपराधियों पर चला पुलिस कर्रवाई का डंडा

  • Updated on 5/14/2022

48 घंटे में 55 अपराधियों पर चला पुलिस कर्रवाई का डंडा
पूर्वी जिला पुलिस ने चलाया विशेष अभियान
6 ऑटो लिफ्टर, 3 झपटमारों, 1 लुटेरे 3 जुआरिओं और 4 अन्य अपराधियों को अवैध पिस्तौल, कारतूस व चाकू के साथ गिरफ्तार किया 

पूर्वी दिल्ली 14 मई (नवोदय टाइम्स): पूर्वी जिला पुलिस ने ऑपरेशन सुदर्शन के तहत 48 घंटे के दौरान अपराधियों के खिलाफ  बड़ी कार्रवाई करते हुए छह ऑटो लिफ्टर, तीन झपटमारों,  एक लुटेरे सहित तीन जुआरिओं और चार अन्य अपराधियों को अवैध पिस्तौल, कारतूस व चाकू के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार आरेपियों के पास से चोरी की सात मोटरसाइकिलें, 4 छीने गए मोबाइल फोन, 3 देशी पिस्तौल के साथ 4 जिंदा कारतूस, 5 चाकू और नकद 10 हजार रु पए बरामद किये हैं। वहीं 55 अन्य अपराधियों व असामाजिक तत्वों पर दिल्ली पुलिस एक्ट व निवारक प्रावधानों के तहत मामले दर्ज किये गए हैं। 

छाया शर्मा, संयुक्त आयुक्त पूर्वी जिले के नेतृत्व में चल रहे ऑपरेशन सुदर्शन के तहत अपराध और अपराधियों के खिलाफ डीसीपी ईस्ट प्रियंका कश्यप, के नेत्तृव में 48 घंटे के दौरान 

थाना पांडव नगर पुलिस पुलिस द्वारा दो ऑटो लिफ्टर वसीम उर्फ  कासिम, उम्र (21)और फरमान उम्र (22) दोनों न्यू मुस्तफाबाद दिल्ली को थाना पांडव नगर पुलिस ने चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया और तीन चोरी की मोटर साइकिल और एक चाकू बरामद किया। 

 गाजीपुर पुलिस ने दो ऑटो लिफ्टर सचिन कुमार (23) वर्ष निवासी गली नंबर 3 शंकर विहार खोड़ा कॉलोनी गाजियाबाद यूपी और आदिल, (22) निवासी इंद्र विहार खोड़ा कॉलोनी गाजियाबाद यूपी, कर्मचारियों द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से दो चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की।

लक्ष्मीनगर पुलिस ने ऑटो लिफ्टर विकास / देवा, (44) वेगा बॉन्ड, झील खुरेजी, को गिरफ्तार किया और एक चोरी की मोटरसाइकिल एक देशी पिस्तौल और एक जिंदा कारतूस बरामद किया आरोपी थाना फर्श बाजार का फरार बीसी है। वह पहले आम्र्स एक्ट, डकैती, चोरी, हत्या के प्रयास और आबकारी अधिनियम के छह मामलों में शामिल पाया गया।

थाना मंडावली  पेट्रोलिंग के दौरान थाना मंडावली के कर्मचारियों द्वारा एक ऑटो लिफ्टर रिजवान, (35) वर्ष को गिरफ्तार किया गया और एक चोरी की मोटर साइकिल बरामद की गई।
 

मधु विहार थाना पुलिस ने स्नैचर मोहम्मद व्हाबुद्दीन अंसार, (24) निवासी ब्लॉक 34, त्रिलोक पुरी, को गश्त के दौरान बटनदार चाकू के साथ गिरफ्तार किया, आरोपी पूर्व में थाना कनॉट प्लेस के स्नैचिंग मामले में शामिल रहा है। पूछताछ में आरोपी ने मधु विहार क्षेत्र में चोरी की कई वारदातों को अंजाम देने का खुलासा किया है।
 

थाना कल्याणपुरी पुलिस ने शिवम उर्फ मोगली पुत्र रमेश निवासी जय भारती कैंप झुग्गी पूर्व विनोद नगर को गिरफ्तार किया और एक छीना हुआ मोबाइल फोन बरामद किया है। पूर्वी जिला स्पेशल स्टाफ ने एक शतिर स्नैचर और थाना मयूर विहार के बीसी राहुल परचा उर्फ विश्वास पुत्र श्याम सिंह निवासी त्रिलोकपुरी, को गिरफ्तार कर  मोबाइल फोन एक देशी पिस्टल, 2 जिंदा कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है।
 

थाना कल्याणपुरी पुलिस ने कुख्यात लुटेरे बिरजू उर्फ छंगा (38) निवासी कल्याण पुरी, को चाकू के साथ उस समय गिरफ्तार किया जब वह पीड़ित को लूटने की कोशिश कर रहा था।  थाना मयूर विहार पुलिस ने एक सलमान (25) वर्ष निवासी त्रिलोकपुरी, को देसी कट्टा व एक जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है, आरोपी पीएस मयूर विहार का बीसी है और पहले कई आपराधिक मामलों में शामिल रहा है।
 

थाना मंडावली ने एक व थाना शकरपुर ने दो जुआरियों को गिरफ्तार कर 10830 रुपये की राशि बरामद की है। थाना पटपडग़ंज औद्यौगिक क्षेत्र पुलिस ने सुहैल उर्फ  फरमान निवासी सुंदर नगरी को गिरफ्तार वह चोरी के 2 मामलों में संलिप्त पाया गया, साथ ही शाजेब नाम के एक पिक पॉकेटर को भी उस समय पकड़ा जब वह पीड़ित का मोबाइल फोन चोरी कर मौके से भागने की कोशिश कर रहा था। उसके पास से चोरी का मोबाइल फोन बरामद कर लिया गया है।
 

थाना गाजीपुर पुलिस ने शाहरुख (22) निवासी मुल्ला कॉलोनी को चाकू के साथ  गिरफ्तार किया। शाजेब नाम के एक पिक पॉकेटर को भी पकड़ा है जब वह पीड़ित का मोबाइल फोन चोरी कर मौके से भागने की कोशिश कर रहा था। उसके पास से चोरी का मोबाइल फोन बरामद कर लिया गया है।

उपरोक्त आरोपियों के अलावा  पूर्वी जिला के विभिन्न थानों की पुलिस ने पिछले 48 घंटों के दौरान 55 अपराधियों के अलावा असामाजिक तत्वों पर विभिन्ऩ धाराओं  में मामले दर्ज किए गए है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.