Wednesday, Jun 19, 2019

हरियाणाः सड़क दुर्घटना में साथी की मौत पर छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

  • Updated on 4/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हरियाणा (Haryana) के करनाल (Karnal) में इस समय तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। यहां एक छात्र की सड़क हादसे में मौत हो गई, जिसके बाद से उसके गुस्साए साथी जमकर हंगामा किया। करनाल के आईटीआई (ITI) चौक पर हजारों की संख्या में छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के दौरान पुलिस और छात्रों के बीच भी झड़प हुई।

जानकारी के अनुसार, गुरुवार को करनाल के आईआईटी के छात्र की बस के टायर के नीचे आने से मौत हो गई थी। मृतक का नाम निखित बताया जा रहा है, जो गुरुवार शाम 5 बजे आईटीआई चौक पर बस का इंतजार कर रहा था। 

गुरुग्राम भीड़ हमला मामले में आया नया मोड़, पीड़ित ने आत्महत्या की चेतावनी के बाद उठाया ये कदम

बस में जगह न होने के कारण वह बस की अगली खिड़की पर लटक गया। अचानक ब्रैक लगने के कारण उसका हाथ खिड़की से छूट गया, जिससे निखित (Nikhit) गिर गया और बस के पिछले टायर की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

इसी मसले पर आईटीआई के छात्र गुस्साए हुए है और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों का आरोप है कि परिवहन विभाग के बस चालक बसों को निर्धारित स्टॉप पर नहीं रोकते हैं, जिसके चलते हम छात्रों को बस के पीछे भागने के लिए मजबूर होना पड़ता है। 

सुप्रीम कोर्ट परिसर में शख्स ने काटी हाथ की नस, मचा हड़कंप

छात्रों ने दावा किया है कि बस चालक की लापरवाही के चलते निखित की जान गई है। छात्रों ने कहा कि निखित बस से टकराया था लेकिन ड्राइवर ने गाड़ी को नहीं रोका, जिसके चलते उसकी जान चली गई। सड़क दुर्घटना में अपने साथी को खोने के बाद गुस्साए छात्रों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

बच्चियों से अश्लील बातें करने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे, आरोपी के परिजनों ने दिया ये तर्क

इस बारे में करनाले के पुलिस अधीक्षक सुरिंदर भोरिया (Surender Bhoria) ने बताया कि घटना के विरोध में आईटीआई छात्रों ने हंगामा किया था बस में तोड़फोड़ की। छात्रों ने पुलिस पर पथराव भी किया, जिसमें कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए।

हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने हवा में फायरिंग की और आंसू गैस के गोलों का भी सहारा लिया। उन्होंने कुछ समय के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग को भी बाधित किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.