Monday, May 23, 2022
-->
police-caught-with-firecrackers-on-dhanteras-and-sold-them-on-diwali

पुलिस ने धनतेरस पर पटाखों के साथ पकड़ा दीपावली पर बिकवाए

  • Updated on 11/9/2021

पुलिस ने धनतेरस पर पटाखों के साथ पकड़ा दीपावली पर बिकवाए 
पुलिसवालों की मौजूदगी में पटाखे बेचने का वीडियो वायरल

 

नई दिल्ली, पंकज वशिष्ठ। पूर्वी जिला के थाना कल्याणपुरी पुलिस ने धनतेरस पर जिस दुकान से 236 किलो पटाखे बरामद कर शख्स को गिरफ्तार किया था अगले दिन पुलिस की मौजूदगी में ही उसी दुकान से पटाखे बेचे जाने का वीडियो वायरल हो गया है। इस मामले का वीडियो साशल मीडिया प वायरल हो गया सूत्रों का कहना है कि फिलहाल दोनों पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है।
 

धनतेरस पर पकड़ा दीपावली पर बिकवाए पटाखे
दरअसल पुलिस ने धनतेरस पर अवैध रूप से पटाखे बेचने वाले शख्स को 236 किलो पटाखों के साथ गिरफ्तार किया था।  डीसीपी आफिस से बाकायदा रिलीज भी जारी की गई। लेकिन एक दिन बाद यानि दिवाली के दिन उसी दुकान पर पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में पटाखे बेचे जाने का मामला सामने आया है। 
 

वीडियो बना कर दिया वायरल
दरअसल इस पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब किसी ने मोबाइल से वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। राजधानी में पटाखे बेचने पर लगाए गए सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में हुआ जिन पुलिस कर्मियों कांस्टेबल सचिन और सुभाष ने आरोपी को गिरफ्तार किया था, वायरल वीडियो में दोनों पुलिस कर्मी दुकान के पास गिरफ्तार आरोपी के पिता के साथ खड़े होकर पटाखों को बेचते हुए देख रहे थे। साफ है कि पटाखे पुलिस कर्मियों की मिली भगत से बेचे जा रहे थे। 

265 किलों पटाखें के साथ किया था गिरफ्तार
डीसीपी ऑफिस से जारी की गई प्रेस रिलीज के मुताबिक, 2 नवम्बर को कल्याणपुरी थाना पुलिस ने मनीष गुप्ता नामक शख्स को 236 किलो पटाखों के साथ त्रिलोकपुरी से गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में कांस्टेबल सचिन और सुभाष का भी नाम था। अब इसके बाद भी 4 नवम्बर को उसी दुकान से पटाखे बेचे गए। उस दौरान दोनों पुलिस वाले भी वहां मौजूद थे। जिसकी वीडियो भी वायरल हो गई है।
 

दुकान पर बच्चे बेच रहे थे पटाखे
वीडियो में साफ दिख रहा है कि दुकान से दो बच्चे पटाखे बेच रहे हैं। दो बच्चों के अलावा दुकान में एक महिला बैठी है, काउंटर पर ग्राहकों की भीड़ दिखाई दे रही है। दुकान में बड़ी मात्रा में पटाखे रखे हुए थे। बताया गया है कि अवैध कारोबार में बच्चों का इस्तेमाल किया जाना आम बात हो गई है। कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए बच्चों को दुकान पर पटाखे बेचने के लिये बैठाया गया था। 
 

वर्जन- पूर्वी जिल पुलिस उपायुक्त प्रियंका कश्यप
आवश्यक कार्रवाई के लिए पूरे मामले की जांच की जा रही है
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.