Friday, Sep 30, 2022
-->
police commissioner hosted a batch of children from jammu and kashmir

पुलिस कमिश्नर ने की जम्मू और कश्मीर से आए बच्चों के जत्थे की मेजबानी

  • Updated on 6/9/2022


- भारत दर्शन को निकले हैं 14 से 18 वर्ष की आयु वर्ग के 65 छात्र

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।
पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने वीरवार को दिल्ली पुलिस मुख्यालय के विराम सभागार में भारत दर्शन पर जम्मू-कश्मीर के बच्चों के एक जत्थे की मेजबानी की। जम्मू जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में में रहने वाले बच्चों के इस जत्थे में 14 से 18 वर्ष की आयु वर्ग के 65 छात्र जिसमें 7 लड़कियां भी हैं। ये सभी गृह मंत्रालय की ओर से जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ भारत दर्शन यात्रा कार्यक्रम का हिस्सा बन कर दिल्ली पहुंचे थे।

इस अवसर पर बोलते हुए पुलिस  कमिश्नर  ने जीवन में आत्मविश्वास के महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि उन्हें एक संतुलित विचार प्रक्रिया को सीखना चाहिए और इन प्रारंभिक वर्षों के दौरान वे जो कुछ भी देखते हैं, वह उनमें सबसे अच्छी आदतें पैदा करेगा। उन्होंने बच्चों को दिल्ली पुलिस कम्युनिटी पुलिसिंग पहल युवा के बारे में भी बताया, जिसके माध्यम से हम भटक गए युवाओं को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए पेशेवर प्रशिक्षण और नौकरी के अवसर प्रदान करते हैं। पुलिस कमिश्नर ने उनके जीवन में सफलता की कामना की। प्रतिभागी दो दिनों से दिल्ली में हैं और उन्होंने राष्ट्रीय पुलिस स्मारक चाणक्य पुरी, लाल किला, कुतुब मीनार, अक्षरधाम मंदिर और दिल्ली मेट्रो जैसे स्थानों का दौरा किया है। इस अवसर पर स्पेशल सीपी सुंदरी नंदा, दीपेंद्र पाठक और सागर प्रीत हुड्डा उपस्थित थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.