Tuesday, Feb 18, 2020
police expose another dhongi baba in noida hypnotize people arrests police

नोएडा: एक और 'ढोंगी बाबा' का खुलासा, लोगों को लगाता था चूना, पुलिस ने किया गिरफ्तार

  • Updated on 9/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिज्टल। नोएडा में अकाउंटैंट का काम करने वाले अभिषेक की मुलाकात एक ढोंगी बाबा से हुई। युवक ने बताया वो बाबा खुद को बहुत बड़ा संत बता रहा था। शिकायतकर्ता का कहना है कि बातों-बातों में दोनों ने चाय पी और इसके बाद बाबा ने रावत पर भभूत डाली और कुछ मंत्र फूंक कर उसे बेहोश करने की कोशिश की।

बता दें कि हर आए दिन अलग-अलग बाबा चर्चा में रहते हैं। कोई बलात्कारी बाबा से फेमस है तो नशेड़ी बाबा। कोई नाचने वाला बाबा तो कोई गाने वाला बाबा। फिलहाल इनमें से कुछ बाबा अपने कुकर्मों के चलते जेल की रोटी तोड़ रहे है। ऐसा ही एक बाबा यूपी के नोएडा में पुलिस के हत्थे चढ़ा है। बाबा में एक खूबी है कि वो किसी को भी सम्मोहित कर ठगना अच्छे से जानता है। लोगों का कहना है कि ये ढोंगी बाबा भभूत खिलाकर लोगों को पागल बनाता है। किंतु ये बाबा का ये सम्मोहन मंत्र ज्यादा दिन नहीं चल पाया।

80 साल का बुड्ढा बनकर अमेरिका जाने की कर रहा था कोशिश, CISF की टीम ने एयरपोर्ट पर दबोचा

क्या है पूरा मामला

मामला नोएडा के सेक्टर थाना 20 का है। थाने में अभिषेक रावत नामक एक अकाउंटेंट ने बीती 9 सितम्बर को शिकायत दर्ज कराई थी कि उसी दिन जब वो नोएडा में अपनी स्कूटी ठीक करवाने गया था। तो वहां उसे एक ढोंगी बाबा मिला। वो बाबा खुद को बहुत बड़ा संत बता रहा था। उसने अभिषेक को भी झासा देकर अपना शिकार बनाया। 

शिकायतकर्ता की मानें तो उन्होंने बताया कि अभिषेक नाम के लड़के ने बातों बातों में बाबा के साथ चाय पी इसके बाद बाबा ने अकाउंटेंट पर भभूत डाला और कुछ मंत्र पढ़े। इसके बाद अकाउंटेंट साहब बाबा के वश में आ गए। फिर क्या था ढोंगी बाबा ने अकाउंटेंट की जेब से तकरीबन 5 हजार रुपये और हाथ से अंगूठी निकाल ली। उसके बाद वो बाबा वहां से फरार हो गया।

चिन्मयानंद मामले में SIT ने किया पीड़िता के हॉस्टल का मुआयना, सबूत जुटाए

अकाउंटेंट अभिषेक को जब होश आया तो उसे पता चला कि उसे ठगा गया है। उसने थाने में जाकर ढोंगी बाबा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद यूपी पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू की और छानबीन के बाद ढोंगी बाबा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने फर्जी बाबा के पास से अकाउंटेंट से ठगे गए रुपये और अंगूठी भी बरामद की। फिलहाल पुलिस बाबा से पूछताछ कर रही है। 

comments

.
.
.
.
.