Friday, Aug 19, 2022
-->
police-of-three-states-conducted-joint-raids-in-noida-arrested-17

नोएडा में तीन राज्यों की पुलिस ने संयुक्त छापेमारी की, 17 को किया गिरफ्तार

  • Updated on 11/27/2021

 

नई दिल्ली, टीम डिजीटल: दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर-63 के सी ब्लॉक की एक बिल्डिंग में शनिवार की दोपहर तीन राज्यों की पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए बैंक से लोन दिलवाने और इंश्योरेंस करवाने के नाम पर चल रहे एक फर्जी कॉल सेंटर का भांडाफोड़ करते हुए 7 युवतियों समेत 17 लोगों को  गिरफ्तार किया हैं। इस फर्जी कॉल सेंटर से तेलंगाना में रहने वाले लोगों को बजाज फाइनेंस व टाटा आईजीआई इंश्योरेंस व बैंक लोन दिलवाने के नाम पर ठगी की जा रही थी। जिसके पांच मामले तेलंगाना के साइबर थाने में दर्ज है। जांच के दौरान तेलंगाना पुलिस को इस कॉल सेंटर का पता चला और उन्होंने दिल्ली क्राइम ब्रांच व नोएडा साइबर सेल की मदद से छापेमारी की। इस छापेमारी से स्थानीय पुलिस की पोल भी खुल गई। उनके क्षेत्र में चल रहे इस फर्जी कॉल सेंटर की भनक बीट कांस्टेबल , चौकी प्रभारी से लेकर फेज थ्री थाना पुलिस तक को नहीं हो सकी।

तेलंगाना हैदराबाद के साइबर सेल इंस्पेक्टर नरेश कुमार ने बताया कि तेलंगाना, नोएडा और दिल्ली क्राइम ब्रांच ने बजाज, धनी और टाटा के नाम से निजी इंश्योरेंस कंपनी के नाम पर सेक्टर-63 में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर पर छापा मारा है। जहां पर ठगी करने वाले लोग रजिस्ट्रेशन चार्ज, जीएसटी और प्रोसेसिंग फीस के नाम पर ठगी करते थे। तेलंगाना के 5 थाने पर 32 केस दर्ज हैं। अब तक यह ठग 20 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी तेलंगाना में कर चुके है। पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर संचालक समेत 17 युवक और युवतियों को गिरफ्तार किया गया है। सभी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है। जहां से ट्रांजिट रिमांड पर पुलिस उन्हें तेलंगाना ले जायेगी। वहीं इसी सेक्टर में अब भी कई फर्जी कॉल सेंटर चल रहे है। इसकी आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है। इससे पहले भी पिछले चार सालों में पचास से ज्यादा छोटे बड़े कॉल सेंटरों को नोएडा पुलिस, साइबर सेल, एसटीएफ खुलासा कर चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.