Monday, May 23, 2022
-->
police-raided-sp-leader-s-house-on-information-of-bjp-leader

भाजपा नेता की सूचना पर पुलिस ने सपा नेता के घर मारा छापा

  • Updated on 1/19/2022

नई दिल्ली, (टीम डिजिटल): दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने के बाद अब नेता एक-दूसरे के खिलाफ षड्यंत्र रचने तथा उनके समर्थकों को जाल में फंसाने की चाल चलने लगे हैं। बुधवार को भाजपा के एक कद्दावर नेता ने दनकौर थाना क्षेत्र के चीती गांव निवासी एक सपा नेता के घर पर लाखों रुपए होने की सूचना पुलिस को दी। सूचना के आधार पर पुलिस और जिलाधिकारी द्वारा बनाई गई स्टेटिक टीम ने छापेमारी की। टीम काफी देर तक सपा नेता के घर में जांच करती रही, लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। 

समाजवादी पार्टी से संबंध रखने वाले सपा नेता धर्मेंद्र प्रधान के पिता तीन योजनाओं में ग्राम प्रधान रहे, जबकि उनकी माता भी एक पंचवर्षीय योजना में ग्राम प्रधान रह चुकी हैं। इसके अलावा उनकी पत्नी भी ग्राम।प्रधान रहीं है। सपा नेता ने आरोप लगाया है कि उनके घर में तलाशी लेने से पहले पुलिस द्वारा कोई नोटिस नहीं दिया गया। दबिश देने के बाद एसीपी जेवर ने बताया कि उनके घर में 50 लाख रुपए रखे होने का सूचना मिली थी, जिसके चलते घर की तलाशी ली गई है। सपा नेता धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि यह छापेमारी भाजपा के एक कद्दावर नेता के इशारे पर हुई है। उनका आरोप है कि सपा- रालोद प्रत्याशी की जनता के बीच बढ़ती लोकप्रियता के चलते भाजपा नेता को अपनी हार दिख रही है। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल के लोग पुलिस के माध्यम से चाहे जितना उत्पीड़न कर ले, सपा-रालोद कार्यकर्ता डरने वाले नहीं हैं।

 

पुलिस की आरएलडी प्रत्याशी के करीबियों पर नजर

पुलिस विभाग में चर्चा है कि जेवर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे आरएलडी नेता अवतार सिंह भड़ाना के करीबियों पर पुलिस ने निगरानी शुरू कर दी है।पुलिस को आशंका है कि विधानसभा चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए बड़ी मात्रा में धनराशि दी जा सकती है। यही कारण है कि सपा समेत अन्य राजनैतिक पार्टियों के नेताओं की पुलिस निगरानी कर रही है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.