Sunday, Sep 26, 2021
-->
police will send the documents recovered from the arrested journalist mod djsgnt

गिरफ्तार पत्रकार के पास से बरामद दस्तावेज को रक्षा मंत्रालय भेजेगी पुलिस, होगी जांच

  • Updated on 9/21/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) का विशेष प्रकोष्ठ गिरफ्तार किये गये फ्रीलांस (Free Lance) पत्रकार राजीव शर्मा के पास से बरामद रक्षा संबंधी गोपनीय दस्तावेजों की प्रामाणिकता का पता लगाने के लिये रक्षा मंत्रालय को पत्र लिखेगा। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि शर्मा को 14 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था और शासकीय गोपनीयता अधिनियम के तहत एक मामला दर्ज कराया गया था।

कांग्रेस ने पूछा- MSP को कानूनी जिम्मेदारी देने से क्यों भाग रही है मोदी सरकार?

7 दिन की पुलिस रिमांड पर है पत्रकार
पत्रकार के खिलाफ चीनी खुफिया एजेंसियों को भारत की सीमा रणनीति, सैन्य तैनाती और (सैन्य) खरीद से जुड़ी संवेदनशील जानकारी मुहैया कराने का आरोप है। पुलिस ने बताया कि शर्मा छह दिन की पुलिस रिमांड में है और पुलिस उसकी और अधिक समय के लिये हिरासत की मांग करेगी।

यौन उत्पीड़न मामला : अनुराग कश्यप के बचाव में उतरीं अनुभव सिन्हा, तापसी पन्नू जैसी फिल्मी हस्तियां 

संजीव कुमार ने कही ये बात
विशेष प्रकोष्ठ के उपायुक्त संजीव कुमार यादव ने बताया, 'गिरफ्तार किये गये पत्रकार राजीव शर्मा के पास से बरामद दस्तावेजों की प्रामाणिकता की पुष्टि करने और उसका पता लगाने के लिये हम सोमवार को रक्षा मंत्रालय को पत्र लिखने जा रहे है।' उन्होंने कहा कि पुलिस रक्षा मंत्रालय से इस संबंध में सलाह लेगी कि पत्रकार की पहुंच इन दस्तावेजों तक कैसे हुई ।

यौन उत्पीड़न मामला : अनुराग कश्यप के बचाव में उतरीं अनुभव सिन्हा, तापसी पन्नू जैसी फिल्मी हस्तियां

पत्रकार के सोशल मीडिया की हो रही है निगरानी
अधिकारी ने यह भी बताया कि वह आरोपी द्वारा कथित रूप से किये गये अवैध आर्थिक लेन देन के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय को पत्र भी लिखेंगे। यादव ने कहा कि पत्रकार के ई—मेल एवं सोशल मीडिया अकाउंट को खंगाला जा रहा है ताकि यह पता चल सके कि उसने कौन-कौन सी जानकारी चीनी खुफिया अधिकारियों को दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.