Thursday, Oct 06, 2022
-->
pooja-shukun-pandey-hindu-mahasabha-leader-arrested-for-shooting-mahatma-gandhi-effigy

गांधी के पुतले को गोली मारने वाली पूजा पांडेय को नहीं है जरा भी अफसोस

  • Updated on 2/6/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। महात्मा गांधी के पुतले को गोली मारने की आरोपी हिन्दू महासभा की महासचिव पूजा शकुन पांडेय और उनके पति अशोक पांडेय को पुलिस ने बुधवार को अलीगढ़ के पास टप्पल इलाके से गिरफ्तार कर लिया। दोनों मुख्य आरोपियों को अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और अदालत ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा। 

अन्ना के अनशन के बाद लोकपाल को लेकर सक्रिय हुई मोदी सरकार

गुर्जर आरक्षण पर सचिन पायलट ने मोदी सरकार के पाले में डाली गेंद

इस मामले मे कुल 11 आरोपी थे जिसमें पुलिस ने नौ को गिरफ्तार कर लिया है। दो आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुल्हरी ने बताया कि महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर 30 जनवरी को नौरंगाबाद इलाके के एक घर में हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं ने गांधी के पुतले पर पिस्तौल से गोलियां दागी थीं। इसका वीडियो वायरल हो गया था।  

अमित शाह बोले- ‘बुआ-भतीजे’ की जुबान पर ‘अलीगढ़ का ताला’ लगाएगी भाजपा

वीडियो वायरल होने के बाद, हिन्दू महासभा की महिला नेता पूजा शकुन पांडेय समेत 11 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। कुल्हरी ने बताया कि मुख्य आरोपी पूजा और उनके पति को अलीगढ और नोएडा के बीच स्थित टप्पल से बुधवार को गिरफ्तार किया गया।  

CBI ने कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से पूछताछ के लिए कसी कमर

खास बात यह है कि पूजा शकुन पांडेय अपने कृत्य पर जरा भी अफसोस नहीं है। उन्होंने कहा कि संविधान में उन्हें अभिव्यक्ति की आजादी दी है। वैसे भी उन्होंने कोई क्राइम नहीं किया है। बता दें कि हिन्दू महासभा गांधी के हत्यारे नाथूराम गड़से के समर्थक रहे हैं।

प्रशांत भूषण को अटार्नी जनरल की अवमानना याचिका पर SC का नोटिस

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.