Thursday, Jan 20, 2022
-->
prisoner''''''''s body hanging from fan found in the kitchen of greater noida''''''''s luxor jail

ग्रेटर नोएडा की जेल की रसोई में मिला कैदी का पंखे से लटका शव

  • Updated on 11/27/2021


नई दिल्ली, टीम डिलीटल: गौतमबुद्ध नगर की जिला जेल लुक्सर में एक विचाराधीन कैदी का शव शुक्रवार रात रसोई घर में पंखे से लटका मिला। सूचना पाकर मौके पर पहुंची कासना थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जेल प्रशासन का दावा है कि कैदी ने प्रेमिका की शादी कहीं और तय होने से निराश होकर आत्महत्या की है। इससे पहले भी तीन कैदियों के शव संदिज्ध परिस्थितियों में जेल के अंदर कई माह के दौरान मिल चुके है। जिन्हें भी जेल प्रशासन ने आत्महत्या करार दिया था।  
जेल के सुपरिटेंडेंट अरुण प्रताप सिंह ने बताया कि जनपद अलीगढ़ के बन्नादेवी थाना क्षेत्र से 10 वर्ष पूर्व डकैती व हत्या के मामले में गिरफ्तार कैदी कुलदीप उर्फ दीपू (37 वर्ष) वर्ष 2018 में जनपद अलीगढ़ जेल से ट्रांसफर होकर गौतम बुद्ध नगर जेल में आया था। कुलदीप की एक प्रेमिका थी। जो लगातार जेल में उससे मिलाई करने आती थी। कुलदीप अपनी जमानत कराने में विफल रहा और उसकी प्रेमिका के घर वालों ने उसकी शादी आगामी जनवरी माह में किसी और से तय कर दी। सुपरिटेंडेंट ने  बताया कि कुछ दिन पूर्व कुलदीप की प्रेमिका उससे मिलने आई थी। उसने सारी आपबीती उससे बतायी।

इस बात से परेशान कुलदीप ने जेल के बैरक में बने भोजनालय के अंदर जाकर अपने मफलर से पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक कुलदीप जेल में चलने वाले भोजनालय में काम करता था। उसने एक बंद भोजनालय की चाबी हासिल की और उसके अंदर जाकर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले की विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है। थाना इकोटेक.प्रथम पुलिस शव का पोस्टमार्टम करवा रही है। जेल के अंदर हुई आत्महत्या की घटना ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। इस वर्ष 3 कैदियों ने जेल में अब तक आत्महत्या कर ली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.